राष्ट्रीय

राहुल गाँधी बने पत्रकार लिया सत्यपाल मलिक का इंटरव्यू, पुलवामा, किसान और मीडिया पर देखिये दिलचस्प बातचीत का पूरा वीडियो !

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक का इंटरव्यू किया है। इस विशेष बातचीत में मलिक ने कश्मीर, पुलवामा, किसान आंदोलन और मीडिया नियंत्रण समेत कई मुद्दों पर बीजेपी को निशाने पर लिया और कहा कि लिखकर देता हूं कि मोदी सरकार अब नहीं आएगी।

इस विशेष बातचीत के लिंक को राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है। उन्होंने लिखा, ”क्या ये संवाद ED-CBI की भाग दौड़ बढ़ा देगा? पुलवामा, किसान आंदोलन और अग्निवीर जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर राज्यपाल, पूर्व सांसद और किसान नेता, सत्यपाल मलिक जी के साथ दिलचस्प चर्चा!“

 

इंटरव्यू में राहुल गांधी ने सत्यपाल मलिक से पूछा कि जब आप जम्मू कश्मीर में थे तो काफी पेचीदा समय था। इस पर आपकी क्या राय है? सत्यपाल मलिक ने कहा कि आप जम्मू कश्मीर को जबदरस्ती या सेना से ठीक नहीं कर सकते। वहां के लोगों को जीत कर आप कुछ भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि समस्या का समाधान करने के लिए सबसे पहले राज्य का दर्जा वापस देना चाहिए है।

 

उन्होंने आगे कहा कि जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा देकर वहां चुनाव कराने चाहिए। राहुल गांधी ने इस पर कहा कि मैं जम्मू कश्मीर गया तो मुझे भी लगा कि लोग राज्य का दर्जा छीने जाने से खुश नहीं हैं। सत्यपाल मलिक ने कहा कि मैंने राज्य का दर्जा देने के लिए इनको बोला तो कहते हैं कि सब ठीक है। मलिक ने कहा कि वहां के लोग धारा 370 जाने से उतना दुखी नहीं हैं, जितना राज्य का दर्जा छीने जाने से नाराज हैं।

पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर सत्यपाल मलिक ने कहा, ”मैं यह तो नहीं कहता कि इन्होंने (मोदी सरकार) ने कराया, लेकिन पुलवामा में इन्होंने नजरअंदाज किया और फिर इसका राजनीतिक इस्तेमाल किया। ऐसा इसलिए बोल रहा हूं क्योंकि इनकी स्पीच है, जिसमें ये बोल रहे हैं कि वोट देने जाओ तो पुलवामा की शाहदत को याद रखना। मलिक ने कहा कि पुलवामा में सीआरपीएफ के जवान शहीद इस कारण हुए क्योंकि उनकी एयरक्राफ्ट की मांग चार महीने गृह मंत्रालय में अटकी रही और फिर उसे खारिज कर दिया गया। इसी कारण जवान सड़क से गए और हमला हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×