उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश, संभल टीचर शाइस्ता पर आरोप है कि उसने एक मुस्लिम छात्र से 5वीं कक्षा के हिन्दू छात्र को थप्पड़ लगवाया क्योंकि छात्र ने सवाल का जवाब नही दिया था !माता-पिता ने दर्ज कराई शिकायत, टीचर शाइस्ता गिरफ्तार ! !

उत्तर प्रदेश के संभल में एक महिला मुस्लिम शिक्षिका पर अपने ही समुदाय के छात्र से एक हिंदू छात्र को पिटवाने का इल्जाम लगा है। ये मामला सेंट एंथनी स्कूल का है। छात्र के माता-पिता ने आरोप लगाया कि टीचर शाइस्ता ने उनके बेटे को स्कूल में मुस्लिम छात्र से पिटवाया। अभिभावकों का कहना है कि टीचर ने उनके बेटे को यह कहते हुए पिटवाया कि वह हिंदू है।

रिपोर्ट के अनुसार, सेंट एंथनी सीनियर सेकेंडरी स्कूल संभल जिले के असमोली थाना इलाके के अंतर्गत आने वाले ग्राम दुगावर में स्थित है। यहाँ सिरोली गाँव के निवासी और सिक्योरिटी गार्ड का काम करने वाले एक व्यक्ति का बेटा 5वीं कक्षा में पढ़ता है। छात्र के पिता ने बताया कि उनका बेटा विगत 26 सितंबर को स्कूल गया था, जहाँ वह कुछ सवाल का जवाब नहीं दे सका। इस पर उसकी टीचर शाइस्ता गुस्सा हो गई। लड़के के पिता ने बताया कि टीचर शाइस्ता ने उसी क्लास के एक मुस्लिम बच्चे से उनके बेटे की पिटाई करा दी। शिक्षिका के आदेश पर मुस्लिम छात्र ने पीड़ित के गाल पर कई थप्पड़ मारे। इसके बाद से पाँचवीं क्लास का छात्र, पीड़ित बच्चा उदास रहने लगा था।


 

पिता का कहना है कि उनका बच्चा डर और शर्मिंदगी की वजह से स्कूल नहीं जा रहा था। जब उन्होंने बच्चे से पूछा कि क्या हुआ तो उसने पूरी घटना की जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत स्कूल प्रशासन और पुलिस से की। पुलिस ने इस मामले में महिला शिक्षिका को अरेस्ट कर छानबीन शुरू कर दी है। ASP श्रीशचंद्र ने बताया कि मामले में आरोपित टीचर के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है। बच्चे के पिता के आरोप बेहद गंभीर हैं। पुलिस ने SP कुलदीप सिंह गुनावत का निर्देश मिलते ही आरोपित टीचर शाइस्ता को अरेस्ट कर लिया है। इसके साथ ही स्कूल की प्रिंसिपल सेमिना ने आरोपित टीचर को स्कूल से निलंबित कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×