मेघालय

मेघालय में CM दफ्तर पर भीड़ का हमला, 5 सुरक्षाकर्मी घायल, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

मेघालय में CM दफ्तर पर भीड़ का हमला, 5 सुरक्षाकर्मी घायल, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के तुरा स्थित कार्यालय पर सोमवार को भीड़ ने पथराव कर दिया. इस घटना में पांच सुरक्षाकर्मी घायल  हो गए. जब भीड़ ने इस घटना को अंजाम दिया, उस वक्त संगमा अपने कार्यालय के अंदर थे।

दरअसल, गारो हिल्स स्थित सोसायटी ग्रुप तुरा में शीतकालीन राजधानी की मांग कर रहा है. इसको लेकर लोग भूख हड़ताल पर भी हैं. 14 दिनों से चल रही भूख हड़ताल के बाद सीएम संगमा आंदोलनकारी समूहों के साथ अपने ऑफिस में बैठक कर रहे थे. इसमें एसीएचआईके और जीएचएसएमसी सहित अन्य प्रदर्शनकारी समूह पहुंचे थे।

सीएम और गुटों के बीच बैठक शांतिपूर्वक चल रही थी. इसी बीच भीड़ सीएम ऑफिस के बाहर इकट्ठा हो गई और पथराव करने लगी. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े. इसके प्रदर्शनकारी और अधिक उग्र हो गए और जमकर पथराव किया. इसमें पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।


 

बताया जा रहा है कि तुरा स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. सीएम संगमा, सरकार में मंत्री मार्कुइस एन मराक व कई अधिकारी कार्यालय में हैं. सीएम ने आंदोलनकारी समूहों को शिलांग में चर्चा के लिए आमंत्रित किया है. ये चर्चा 8 या 9 अगस्त को हो सकती है।

 

भीड़ के हमले को लेकर सीएम संगमा ने कहा कि आज तुरा में हुई घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. प्रदर्शनकारी समूहों के साथ चर्चा लगभग खत्म हो चुकी थी. तभी हमने बाहर से कुछ हलचल सुनी. सीएम ने कहा कि पथराव उन लोगों द्वारा शुरू किया गया जो आंदोलनकारी समूहों का हिस्सा नहीं थे. पुलिस की ओर से आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. घायलों को उपचार के लिए 50 हजार रुपये दिए जाएंगे. उनका सारा खर्च सरकार वहन करेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×