राष्ट्रीय

चीनी घुसपैठ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी तरह ‘इनकार मोड’ में ! हाल के वर्षो में चीनियों ने हमारे क्षेत्र में प्रवेश किया और हमारे सैनिकों को मारा, लेकिन पीएम पूरी तरह इनकार कर रहे हैं। यही बड़ी समस्या है।”-राहुल गाँधी

चीनी घुसपैठ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी तरह 'इनकार मोड' में ! हाल के वर्षो में चीनियों ने हमारे क्षेत्र में प्रवेश किया और हमारे सैनिकों को मारा, लेकिन पीएम पूरी तरह इनकार कर रहे हैं। यही बड़ी समस्या है।"-राहुल गाँधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया कि भारत की सीमा के अंदर चीनी घुसपैठ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी तरह ‘इनकार मोड’ में हैं। उन्होंने लंदन में इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के साथ बातचीत में कहा, “हम किसी को भी अपने क्षेत्र में अनाधिकार प्रवेश नहीं करने देते और हमें किसी का डराना-धमकाना मंजूर नहीं है। मगर हाल के वर्षो में चीनियों ने हमारे क्षेत्र में प्रवेश किया और हमारे सैनिकों को मार डाला, लेकिन पीएम पूरी तरह इनकार कर रहे हैं। यही बड़ी समस्या है।”

यह दावा करते हुए कि चीन की पीएलए द्वारा 2,000 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र को नियंत्रित किया जा रहा है, राहुल गांधी ने कहा, “पीएम ने खुद कहा है कि भारतीय भूमि का एक इंच भी नहीं लिया गया है। उनके इस बयान के बाद इस बारे में बीजिंग के साथ बातचीत कैसे की जा सकती है।”

कांग्रेस नेता ने भाजपा पर उनके बयानों को तोड़-मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाया और दावा किया कि सच बताने पर कहा जा रहा है कि वह देश को बदनाम कर रहे हैं।

 

Related Articles

Back to top button
×