बिहार

बिहार के सासाराम में आज सुबह फिर बमबाजी की खबर ,”बिहार में सद्भाव बिगाड़ने की संघी कोशिश पर बिहार सरकार की पैनी नज़र-तेजस्वी यादव

बिहार के सासाराम में आज सुबह फिर बमबाजी की खबर ,इलाके में गश्त और बढ़ाई गई,हालात तनावपूर्ण !

बिहार में रामनवनी के दिन से शुरु हुए विवाद अब भी शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। सासाराम और बिहार शरीफ में हिंसा के बाद हालात तनावपूर्ण हैं। आज सुबह 4:30 बजे भी सासाराम में फिर बमबाजी की गई है। इसके बाद जिस मोहल्ले में बामबाजी की गई वहां पर एसएसबी के जवानों को बुलाया गया। जवान वहां पर फ्लैग मार्च कर रहे हैं।

बमबाजी की घटना के बाद इलाके में तनाव पैदा हो गया है। मौके पर भारी संख्या में पुलिसबलों को तैनात कर दिया गया है। वहीं, घटना की सूचना पर तत्काल बम निरोधक दस्ता मौते पर पहुंचा. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, घटना को जिसने भी अंजाम दिया है, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के अधिकारी बम फेंकने वाले की पहचान में जुटे हैं।

बता दें कि बिहार के सासाराम और नालंदा में शुक्रवार को शोभायात्रा पर हमला हुआ था। इसके बाद जमकर पत्थरबाजी और आगजनी की घटना हुई। इसमें कई पुलिसकर्मी समेत लोग घायल हुए। इस मामले में नालंदा में 27 और सासाराम में 18 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

हालात पर राज्य सरकार कड़ी नज़र बनाये हुए है वंही राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा “बिहार में सद्भाव बिगाड़ने की संघी कोशिश पर बिहार सरकार की पैनी नज़र है। जिन राज्यों में BJP कमजोर है वहाँ बौखलाई हुई है।

एक-एक उपद्रवी को चिन्हित कर कठोरतम कारवाई की जा रही है। भाईचारे को तोड़ने के किसी भी भाजपाई ‘प्रयोग’ का हमने हमेशा माकूल जवाब दिया है और देते रहेंगे।जय हिन्द ”


 

 

पुलिस के मुताबिक, रामनवमी पर्व की शोभा यात्रा शांति पूर्ण निकल जाने के बाद शुक्रवार को अचानक दो पक्षों में पथराव प्रारंभ हो गया और झड़प शुरू हो गई थी। इस घटना में दो पुलिसकर्मियों सहित आधा दर्जन लोगों के घायल हो गए थे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×