मणिपुर

राष्ट्रीय महिला आयोग का डेलीगेशन घटना के 80 दिन बाद पहुंचा मणिपुर, महिलाओं के साथ दरिंदगी की खबर पर 38 दिनों तक कुंडली मारकर बैठा रहा आयोग नहीं लिया था कोई संज्ञान !

महिलाओं से दरिंदगी वाले वायरल वीडियो मामले का सातवां आरोपी गिरफ्तार !

राष्ट्रीय महिला आयोग का डेलीगेशन मणिपुर पहुंच चुका है। महिला आयोग के डेलीगेशन में शामिल सदस्य पीड़ितों से मुलाकात करेंगी और उनके साथ हुई दरिंदगी की पूरी कहानी की पड़ताल करेगी। मालून हो कि 19 जुलाई को सामने आए 26 सेकंड के वीडियो में दो महिलाओं को नग्न अवस्था में सड़कों पर दौड़ाया गया था। वायरल वीडियो की एक पीड़िता के साथ उपद्रवियों ने गैंगरेप भी किया था। साथ ही उन महिलाओं के सामने ही उनके परिवार के दो सदस्यों की हत्या कर दी थी।

वीडियो वायरल होने के बाद पूरे देश में भारी बवाल मचा। पीएम, सीएम, मंत्री, विपक्षी दल से लेकर सुप्रीम कोर्ट तब ने इस घटना पर नाराजगी जाहिर करते हुए दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की थी। जिसके बाद मणिपुर पुलिस वायरल वीडियो में दिख रहे आरोपियों की धरपकड़ में जुटी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अब तक 14 लोगों की पहचान हुई है, जिसमें से 7 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं।

मणिपुर पुलिस ने बताया कि दो महिलाओं को निर्वस्त्र करने और उनके कथित यौन उत्पीड़न के मामले में सोमवार को एक और आरोपी को गिरफ्तार किया। घटना का एक कथित वीडियो हाल ही में ऑनलाइन सामने आने के बाद से अब तक पुलिस ने मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि सातवें आरोपी को थौबल जिले से गिरफ्तार किया गया।

इससे पहले, पुलिस ने 4 मई को हुए जघन्य अपराध के सिलसिले में एक किशोर सहित छह आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इस घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। इस बीच, गुस्साई भीड़ ने पहले थौबल के वांगजिंग इलाके में फरार संदिग्ध 20 वर्षीय एल. कबीचंद्र और थौबल के येरीपोक गांव में मुख्य आरोपी हुइरेम हेरोदास सिंह के घरों में आग लगा दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×