राजस्थान

जनसंघ, RSS और BJP में कितने नेता भारत कीआजादी के लिए लड़े, जेल गए ? आपके पास है कोई हिसाब?-मल्लिकार्जुन खड़गे 

हम 'भारत जोड़ो' बोलते हैं, वे 'भारत तोड़ो' कहते हैं-मल्लिकार्जुन खड़गे 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में विशाल किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम ‘भारत जोड़ो’ बोलते हैं तो वो ‘भारत तोड़ो’ कहते हैं। जब विपक्ष ने अपना नाम इंडिया रखा तो वो इंडिया से घबरा गए और अब इंडिया की जगह भारत बोल रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार राज्य के दौरे पर आए खड़गे ने कहा कि बीजेपी सरकार पूछती है कि 53 साल में कांग्रेस ने क्या किया? देश को आजाद कराने वाले, देश को बचाने वाले हम हैं। कांग्रेस के नेता आजादी के लिए लड़े, देश के लिए जान दी और जेल गए। देश की एकता के लिए इंदिरा जी और राजीव जी शहीद हो गए। जनसंघ, आरएसएस और बीजेपी में कितने नेता आजादी के लिए लड़े, जेल गए? आपके पास है कोई हिसाब?

 

खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार को कांग्रेस द्वारा किए गए काम को मिटाने में खुशी मिलती है। लेकिन खुद मोदी सरकार की योजनाओं में गरीबों के लिए कुछ भी नहीं है। मोदी सरकार के पास न गरीबों के लिए काम करने का हौसला है और न ही गरीबों के लिए योजनाएं लाने की फितरत है। बीजेपी ने कांग्रेस को बुरा-भला कहने के अलावा और कुछ नहीं किया। मोदी सरकार को ये बताना चाहिए कि देश के गरीबों का पेट कैसे भरेगा, उन्हें बेरोजगारी और महंगाई से राहत कैसे दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×