खेल जगत

पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया वेस्टइंडीज इस सीरीज में अब भी 2-1 से आगे है।

वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुक़ाबला गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने उपकप्तान सूर्यकुमार यादव के आतिशी अर्धशतक की मदद से वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया है। यह भारत की इस सीरीज में पहली जीत है। वहीं वेस्टइंडीज अब भी 2-1 से आगे है।

वेस्टइंडीज ने कप्तान रोवमन पॉवेल की आतिशी बल्लेबाजी की मदद से भारत को 160 रनों का लक्ष्य दिया। जिसे भारत ने 17.5 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंद पर 10 चौके और चार सिक्स की मदद से 83 रनों की पारी खेली। उनके अलावा तिलक वर्मा ने 37 गेंद पर नाबाद 39 रन और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 15 गेंद पर 20 रनों की पारी खेली। करेबियाई टीम के लिए अल्जारी जोशेफ ने दो विकेट झटके।

इससे पहले इस मैच का टॉस वेस्ट इंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन किंग और कप्तान रोवमन पॉवेल की बेहतरीन बल्लेबाजी की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 159 रन बनाए। ब्रेंडन किंग 42 गेंद में 42 रन और रोवमन पॉवेल ने 19 गेंद पर नाबाद 40 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने तीन सिक्स और एक चौका लगाया। भारत के लिए फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव ने चार ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट झटके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×