पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी को खुली चुनौती ,साबित करे अपना दावा नहीं तो ज़मीन पर नाक रगड़ने को रहे तैयार !

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी को खुली चुनौती ,साबित करे अपना दावा नहीं तो ज़मीन पर नाक रगड़ने को रहे तैयार !

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के दावों का जोरदार खंडन किया। दावा था कि सीएम ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को फोन किया और उनसे तृणमूल कांग्रेस की राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा वापस लेने के लिए चुनाव आयोग से कहने का अनुरोध किया। हालांकि बनर्जी ने एक बार भी अधिकारी का नाम नहीं लिया।

उन्होंने राज्य सचिवालय में मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा- मैंने सुना है कि मंगलवार को एक नए व्यक्ति ने एक जनसभा में दावा किया कि चुनाव आयोग द्वारा तृणमूल कांग्रेस की राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा वापस लेने के बाद मैंने उनके सर्वोच्च नेता अमित शाह को चार बार फोन किया था। अगर वे इसे साबित कर सकते हैं तो मैं मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दूंगी। लेकिन अगर वह इन आरोपों को साबित नहीं कर सकते हैं, तो क्या वह जमीन पर अपनी नाक रगड़ेंगे?

बनर्जी ने कहा- यह सच है कि मैंने गृह मंत्री के रूप में अमित शाह के इस्तीफे की मांग इसलिए की क्योंकि केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में उनका व्यवहार उनके पद के अनुरूप नहीं था। उनकी टिप्पणियां देश की संघीय लोकतांत्रिक प्रणाली के विपरीत थीं। इसलिए, मैंने उनके इस्तीफे की मांग की। बीजेपी हमेशा तृणमूल कांग्रेस के बारे में लोगों को गलत संदेश देती है।

अधिकारी ने मंगलवार को हुगली जिले के सिंगूर में एक रैली को संबोधित करते हुए दावा किया कि चुनाव आयोग द्वारा तृणमूल से राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा वापस लेने की घोषणा के तुरंत बाद, बनर्जी ने अमित शाह को 2024 के लोकसभा चुनाव तक राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा बरकरार रखने की अपील की।

बनर्जी ने बुधवार को यह भी कहा कि उनकी पार्टी का नाम अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस ही रहेगा। उन्होंने कहा, बीजेपी चुनाव आयोग को प्रभावित कर सकती है। लेकिन हमारी पार्टी का नाम वही रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×