राष्ट्रीय

देश-संविधान की रक्षा वाला है ये चुनाव, BJP जीती, संविधान को बदला तो नहीं बचेगा देश-लोकतंत्र बचाओ रैली में जमकर गरजे राहुल गाँधी !

दिल्ली के रामलीला मैदान में इंडिया गठबंधन की लोकतंत्र बचाओ रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आज कल आईपीएल के मैच चल रहे हैं। मैच फिक्सिंग आपने सुना है? जब बेईमानी से अंपायर पर दवाब डालकर, खिलाड़ी को खरीदकर, कैप्टन को डराकर मैच जीता जाता है। क्रिकेट में उसे मैच फिक्सिंग कहा जाता है। हमारे सामने लोकसभा का चुनाव है। अंपायर किसने चुने, नरेंद्र मोदी ने। हमारी टीम में से मैच शुरू होने से पहले दो खिलाड़ियों को अरेस्ट करके अंदर कर दिया। यह जो चुनाव हो रहा है। नरेंद्र मोदी जी इस चुनाव में मैच फिक्सिंग की कोशिश कर रहे हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि यह मैच फिक्सिंग क्यों की जा रही है? इसका सिर्फ एक ही मकसद है। हिंदुस्तान का संविधान जिसने इस देश के गरीब लोगों को भविष्य दिया, सपने देखने का हक दिया, उस संविधान को देश की गरीब जनता से छीनने के लिए यह मैच फिक्सिंग की जा रही है। मैं आपको कहना चाहता हूं कि जिस दिन यह संविधान खत्म हो गया, उस दिन यह हिंदुस्तान नहीं बचेगा। इसकों पुलिस से, धमकी से नहीं चलाया जा सकता है। संविधान, हिंदुस्तान की जतना की आवाज है। दिल की धड़कन है। इसको जिस दिन खत्म कर दिया गया, उस दिन हिंदुस्तान नहीं बचेगा। यही इनका लक्षय है। ये सोचते हैं कि संविधान के बिना धमका कर, डराकर पुलिस, सीबीआई, ईडी, आईटी के साथ देश चलाया जा सकता है। ये सोचते हैं कि मीडिया के बिना देश चलाया जा सकता है। आप मीडिया को खरीद सकते हो, दबा सकते हो, रिपोटर्स को खरीद सकते हो, लेकिन देश की जनता की आवाज को नहीं दबा सकते। देश की जनता की आवाज को कोई नहीं दबा सकता है। दुनिया में कोई ताकत नहीं जो इस आवाज को दबा सके।

राहुल गांधी ने कहा कि उनका (बीजेपी) जो 400 सीट का नारा है, बिना ईवीएम, बिना मैच फिक्सिंग के, बिना सोशल मीडिया और प्रेस पर दबाव डाले ये 180 सीट के पार नहीं जाने वाले हैं। आप देखिए कांग्रेस पार्टी विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी है। हमारे सारे बैंक अकाउंट बंद कर दिए गए हैं। चुनाव के बीच में देश की सबसे बड़ी पार्टी के सभी अकाउंट बंद कर दिए गए। हमें कैंपेन चलाना है। हमें पोस्टर और बनर लगवाने हैं। लेकिन सारे रिसोर्सेस, बैंक अकाउंट बंद कर दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि ये कैसे चुनाव हो रहा है। नेताओं को धमकाया जाता है। पैसे देकर सरकारों को गिराया जाता है। नेताओं को जेल में डाला जाता है। केजरीवाल जी को, सोरेन जी को। ये पूरी की पूरी मैच फिक्सिंग की कोशिश की जा रही है। यह मैच फिक्सिंग देश के तीन से चार बड़े उद्योगपति मिलकर कर रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×