राष्ट्रीय

राहुल गाँधी के भाषण की हो रही है पुरे देश में तारीफ ! लोगो ने कहा जब पूरे देश को धर्म और नफरत में उलझा दिया गया है तब एक ही नेता है जो केवल देश के बारे में ही सोच रहा है ,रोजगार, पेगासस, चीन.सभी मुद्दों पर खुलकर बोले…

राहुल गाँधी के भाषण की हो रही है पुरे देश में तारीफ ! लोगो ने कहा जब पूरे देश को धर्म और नफरत में उलझा दिया गया है तब एक ही नेता है जो केवल देश के बारे में ही सोच रहा है ,रोजगार, पेगासस, चीन.सभी मुद्दों पर खुलकर बोले...

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा मुझे लगता है कि राष्ट्रपति का अभिभाषण नौकरशाही विचारों का जिक्र था। इसमें सच्चाई का काफी अभाव था। देश में दो हिंदुस्तान बन रहा है, एक अमीरों का और एक गरीबों का. दोनों में खाई बढ़ती जा रही है. रेलवे की नौकरी और रोजगार के लिए उत्तर प्रदेश और बिहार में क्या हुआ है. इस बारे में प्रेसिडेंशियल एड्रेस में कुछ नहीं था. आपकी सरकार रोजगार नहीं दे पा रही है. पिछले साल 3 करोड़ युवा रोजगार खोए हैं. 50 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी हिंदुस्तान में है.

हमने 27 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला और आपने 23 करोड़ लोगों को गरीबी में वापस धकेला 

राहुल ने कहा, “अगर आप यूपीए की पिछली सरकारों के कामों की बात करें तो बता दूं कि हमारी सरकार ने 27 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला था। ये हमारा आंकड़ा नहीं है। हमने 27 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला था। और 23 करोड़ लोगों को आपने गरीबी में वापस डाल दिया है।

आप अपने भाषण तक में रोजगार के बारे में नहीं बोल पा रहे

राहुल गांधी ने कहा कि जो रोजगार मिलना चाहिए था वो नहीं मिला. जो था वह भी चला गया. आप भी अपने भाषण में रोजगार के बारे में नहीं बोल पा रहे हैं, क्योंकि आप बोलेंगे तो लोग कहेंगे मजाक कर रहा है. लाखों करोड़ों रुपये आपने मिडियम इंडस्ट्री से छीनकर हिंदुस्तान के अरब पतियों को दिला दिया. छोटे-छोटे उद्योगों पर एक के बाद एक आक्रमण किया. नोटबंदी-जीएसटी का फैसला गलत रहा और कोरोना के समय जो सपोर्ट देना था वो आपने नहीं दिया.

आप पेगासस को नेताओं की जासूसी के लिए लगाते हैं

“जब आप पेगासस को नेताओं की जासूसी के लिए लगाते हैं। प्रधानमंत्री इस्राइल जाकर लोगों की जासूसी का उपकरण लाते हैं तो वे केरल, तमिलनाडु और हर राज्य के साथ धोखा कर रहे हैं।

दादी को 32 गोलियां लगी पिता विस्फोट में मारे गए इसलिए मैं जानता हूं

 

मेरे परदादा ने 15 साल जेल में बिताए। मेरी दादी को 32 गोलियां लगी थीं और मेरे पिता विस्फोट में मारे गए थे। इसलिए मैं जानता हूं कि ये क्या है। आप भी अगर अभी नहीं रुके तो आप समस्या को पैदा कर लेंगे।

हमसे जूते उतरवाए गए, लेकिन गृह मंत्री चप्पले पहनकर घूम रहे थे

राहुल ने धन्यवाद प्रस्ताव के बीच केंद्रीय गृह मंत्री पर भी हमला बोला और एक वाकया सुना दिया। उन्होंने कहा, “कुछ दिन पहले किसी राजनीतिक दल के नेता मणिपुर से आए थे, वे काफी गुस्से में थे। मैंने उनसे पूछा कि आप गुस्से में क्यों हैं, तो उन्होंने कहा कि मेरी कभी बेइज्जती नहीं हुई है। क्योंकि मणिपुर के कई नेता कुछ दिन पहले गृह मंत्री के घर गए थे। वहां हमसे जूते उतरवाए गए, लेकिन गृह मंत्री चप्पले पहनकर घूम रहे थे। आखिर क्यों गृह मंत्री अपने घर में चप्पल पहनकर घूम सकते हैं और बाहर से आया व्यक्ति बिना जूतों के घूमेगा। उन्होंने मुझे इसकी तस्वीर दिखाई। आखिर ऐसा भेदभाव क्यों? ये कौन सा तरीका था आपका?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×