राष्ट्रीय

बिहार: पटना में विपक्षी दलों की महाबैठक आज,सामान विचारधारा वाले तमाम दिग्गज नेता पहुंचे !

बिहार: पटना में विपक्षी दलों की महाबैठक आज,सामान विचारधारा वाले तमाम दिग्गज नेता पहुंचे !

अगले साल संभावित लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दल एकजुटता के प्रयास में जुटे हैं। इसे लेकर बिहार की राजधानी पटना में आज एक बैठक होने वाली है, इसमें बीजेपी विरोधी मजबूत मोर्चे के गठन को लेकर एक रूपरेखा तैयार की जाएगी। इस बैठक में 15 दलों के भाग लेने की संभावना है। बैठक दिन के करीब 11 बजे शुरू होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बैठक के उद्देश्य पर प्रकाश डालेंगे, जबकि अंतिम संबोधन कांग्रेस के नेता राहुल गांधी का होगा।

दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए से अलग होने के बाद विपक्षी एकता को मजबूत करने में जुटे हैं। इसके तहत उन्होंने दिल्ली के अलावा कई राज्यों की यात्रा की और विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात की। नीतीश कुमार द्वारा बुलाई गई इस बैठक में भाग लेने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित कई नेता गुरुवार को हो पटना पहुंच गए हैं, जबकि कांग्रेस के राहुल गांधी समेत कई नेता कुछ नेता कुछ ही देर में पटना पहुंचेंगे।

विपक्षी दलों के एकजुटता के प्रयास को लेकर बुलाई गई इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। खबरों के मुताबिक, बैठक में आपसी विवाद से बचने के लिए राज्य के मुद्दों को नहीं, बल्कि राष्ट्रीय मुद्दों को उठाए जाने की संभावना है। बैठक में मुख्य रूप से चुनाव में वोटों के बंटवारे को रोकने को लेकर रणनीति पर चर्चा किए जाने की संभावना है। बैठक में सभी की राय से साझा कार्यक्रम तय करने और कनवेनर चुने जाने की उम्मीद है।

पटना में विपक्ष की बैठक पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि हम देश के कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने और भविष्य की रणनीति तय करने के लिए बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में मणिपुर मुद्दे पर भी चर्चा होगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×