खेल जगत

अफगानिस्तान का विश्व कप का सफर समाप्त, साउथ अफ्रीका ने दर्ज की एक और धमाकेदार जीत, 5 विकेटों से अफगानिस्तान को दी शिकस्त !

ICC वर्ल्ड कप 2023 में शानदार फॉर्म में चल रहे साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से शिकस्त दी है. नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेले गए मैच में अफगानिस्तान ने बेहतरीन गेम खेला. वहीं साउथ अफ्रीकी टीम फिर से एक बार चेज करने में लड़खड़ाती हुई नज़र आई.

अज़मतुल्लाह ओमरजाई की बेहतरीन पारी की बदौलत अफगानिस्तान ने 50 ओवर में 244 रन बोर्ड पर लगाए. ओमरजाई ने नाबाद 97 रनों की पारी खेली. जबकि साउथ अफ्रीका ने रासी वान डर दुसें की 76 के दम पर लक्ष्य को 47.3 ओवर में पीछा कर लिया.

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबजी करने का फैसला किया. ऑपनर रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत नहीं की. गुरबाज ने 25 रन बनाए तो इब्राहिम ने सिर्फ 15 रनों का योगदान दिया. जबकि रहमत शाह 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि, अज़मतुल्लाह ओमरजाई ने एक छोड़ को संभाले रखा. ओमरजाई की 97 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत अफगानिस्तान ने 50 ओवर खेलकर साउथ अफ्रीका को 245 रनों का लक्ष्य दिया.

साउथ अफ्रीका के लिए गेराल्ड कोएत्ज़ी ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. वहीं लुंगी एनगिडी और स्पिनर केशव महाराज ने दो-दो विकेट झटके. जबकि ऑलराउंडर एंडिले फेहलुक्वायो ने एक विकेट लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका ने अच्छी शुरुआत की. ऑपनर क्विंटन डी कॉक ने 41 रन बनाकर मोहम्मद नबी को अपना विकेट दे दिया. जबकि तेंबा बावुमा 23 रन बनाकर स्पिनर मुजीब के शिकार हो गए. हालांकि, तीसरे विकेट के लिए रासी वन डार दुसें ने अहम पारी खेली. दुसें ने एक तरफ से पारी को संभाले रखा, इस दौरन उन्होंने 6 चौके और एक छक्के के मदद से 76 रनों की नाबाद पारी खेली.

अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद नबी और राशिद खान ने दो-दो विकेट झटके.जबकि मुजीब ने एक विकेट लिया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×