राष्ट्रीय

इजरायली एम्बेसी धमाका केस : CCTV में 2 संदिग्ध नजर आए, मौके से इजराइल के झंडे से लिपटा धमकी भरा पत्र बरामद !!

राष्ट्रीय राजधानी के चाणक्यपुरी इलाके में इजरायली दूतावास के पास मंगलवार शाम को धमाका हुआ था। ये ब्लास्ट एम्बेसी के ठीक पीछे खाली पड़े प्लॉट में हुआ। इसके बाद भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया में खलबली मच गई। हालांकि, इस ब्लास्ट में किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन पुलिस को धमाके वाली जगह के पास एक लेटर मिला है। वहीं दिल्ली पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिला है, जिसमें दो संदिग्ध नजर आ रहे हैं। उधर, इजराइल ने सुरक्षा एडवाइजरी जारी की है। इसमें भारत में रह रहे अपने नागरिकों को भीड़ वाले इलाकों में जाने से मना किया है।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज की जांच में दो संदिग्ध नजर आए हैं। इनकी गतिविधियां संदिग्ध हैं। इसलिए इनकी जानकारी ट्रैस की जा रही है। जल्द पता लगा लिया जाएगा। पुलिस आसपास के सीसीटीवी की जांच कर रही है, ताकि दोनों संदिग्ध किस तरह और किस रूट से वहां तक आए, यह पता लगाया जा सके। फिलहाल, मंगलवार की घटना के बाद भारत में एम्बेसी और अन्य इजरायली प्रतिष्ठानों के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई। चाणक्यपुरी में कई देशों की एम्बेसी हैं।

 

पुलिस का कहना है कि मौके से एक धमकी भरा पत्र भी मिला है, जो इजराइल के झंडे से लिपटा हुआ था। ये पत्र इजरायल एंबेसी को लिखा गया है, इसमें धमकी भरे शब्दों का इस्तेमाल है। पत्र को अंग्रेजी में लिखा गया है। पत्र पर  लिखा है। लेटर में इजराइल के गाजा पर एक्शन की आलोचना की गई थी। पुलिस का कहना है कि जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस को चाणक्यपुरी स्थित इजराइल एम्बेसी के पास विस्फोट होने की सूचना मिली थी। अज्ञात कॉलर ने बताया था कि दूतावास के पीछे एक खाली प्लॉट पर विस्फोट हुआ है। बम निरोधक दस्ते और विशेष पुलिस दल को घटनास्थल पर भेजा गया और तलाशी ली गई। सूत्रों का कहना है कि घटनास्थल के पास इजरायली दूतावास के राजदूत को संबोधित एक टाइप किया हुआ पत्र मिला है। इस पत्र में झंडा लिपटा हुआ था। सूत्रों ने बताया कि पत्र में गाजा में इजरायल की कार्रवाई के बारे में बात की गई है और ‘बदला लेने’ का जिक्र किया गया है।

 

घटना के बाद एम्बेसी के प्रवक्ता गाइ नीर ने मीडिया को बताया, हम पुष्टि कर सकते हैं कि शाम 5:08 बजे के आसपास दूतावास के नजदीक एक विस्फोट हुआ था। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा दल अभी भी स्थिति की जांच कर रहे हैं। इस घटना में दूतावास का कोई भी कर्मचारी घायल नहीं हुआ। विस्फोट स्थल के पास इजरायली झंडे में लिपटा एक पत्र मिला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×