राष्ट्रीय

असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराकओबामा को हुसैन ओबामा,टमाटर के बढ़ते दामों के लिए मियां मुसलमान को जिम्मेदार ठहरा पार्टी की फजीहत कराने के बाद अब इंडिया हटाकर भारत की बहस में फिर कराई पार्टी की किरकिरी !

असम के CM अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को हुसैन ओबामा टमाटर के बढ़ते दामों के लिए मियां मुसलमान को जिम्मेदार ठहरा पार्टी की फजीहत कराने के बाद अब इंडिया हटाकर भारत की बहस में फिर कराई पार्टी की फ़ज़ीहत !

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव NDA बनाम INDIA के बीच होगा. विपक्षी दलों की बैठक के बाद अब यूपीए का नाम बदलकर INDIA कर दिया गया है. विपक्ष की ओर से गठबंधन का नाम I.N.D.I.A रखे जाने के बाद असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार (19 जुलाई) को अपने ट्विटर से इंडिया हटाकर भारत कर दिया है. दरअसल, हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने पुराने ट्विटर बायो में ‘चीफ मिनिस्टर ऑफ असम, इंडिया’ लिखा था, जिसे बदलकर उन्होंने ‘चीफ मिनिस्टर ऑफ असम, भारत’ कर दिया है

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट करते हुए लिखा- ”अंग्रेजों ने हमारे देश का नाम इंडिया रखा. हमें खुद को औपनिवेशिक विरासत से मुक्त करने का प्रयास करना चाहिए. हमारे पूर्वजों ने भारत के लिए लड़ाई लड़ी और हम भारत के लिए काम करना जारी रखेंगे” इस ट्वीट के बाद लोगों ने सरमा से कहा कि वो अपने ट्विटर बायो में लिखे इंडिया को भी हटा दें तो कुछ देर बाद सरमा ने इंडिया हटाकर भारत लिख दिया.

असम के CM हिमंत ने ट्विटर पर INDIA की जगह ‘भारत’ का इतिहास पढ़ा रहे थे की कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने उनके अल्पज्ञान की हवा निकाल दी मनीष तिवारी ने हिमंता के ट्वीट पर लिखा “भारत में कोई सभ्यतागत संघर्ष नहीं है. सैमुअल हंटिंगटन और उनकी सभ्यताओं का टकराव एक मिथक है जिसे प्रमाणित करने के कठिन प्रयास भी व्यर्थ होंगे।
कॉन्स्ट का अनुच्छेद 1 उस भावना को समाहित करता है कि भारत अर्थात भारत राज्यों का एक संघ है”

वहीं दूसरी ओर इस नाम के सामने आने के बाद से ही कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल बीजेपी पर हमलावर नजर आ रहे हैं. कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत भी अब इस बहस में पीछे नहीं हैं. सुप्रिया ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘ये फ्रॉड इंडिया को ऑब्जेक्ट कर रहे हैं..’


 

इतना ही नहीं सुप्रिया श्रीनेत ने एक समाचार चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि जिनको इंडिया से दिक्कत है, वो पाकिस्तान चले जाएं. उन्होंने आगे कहा कि सोशल मीडिया पर इंडिया क्यों लिखा? स्टार्ट अप इंडिया, स्किल इंडिया, डिजिटल इंडिया, खेलो इंडिया के नारे क्यों दिए? इसके साथ ही कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने हिमंत बिस्वा सरमा के इंडिया की जगह भारत लिखने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि क्या यह भारत के साथ निर्णायक संघर्ष है?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×