खास रिपोर्ट

शिक्षा विरोधी नरेंद्र दामोदास मोदी की सरकार का एक और नया कारनामा, शिक्षा मंत्री के झूट का भंडाफोड़ ! NEET परीक्षा मे नकल कराने के लिए10-10 लाख रुपये में हुई थी डील,गोधरा से पांच आरोपी गिरफ्तार !

नीट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर गुजरात पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अब तक ढाई करोड़ रुपए के मनी ट्रेल की बात सामने आई है। पुलिस के मुताबिक छात्रों से 10-10 लाख रुपये लेकर नीट परीक्षा पास कराने का गोरखधंधा चल रहा था।

पिछले महीने पंचमहल जिले के कलेक्टर को मिली सूचना के आधार पर गोधरा के जय जलाराम स्कूल के नीट एग्जाम सेंटर का निरीक्षण किया गया। इस दौरान यह खुलासा हुआ कि बच्चों से पैसे लेकर परीक्षा पास कराने का खेल हुआ है। इसके बाद पंचमहल जिले के शिक्षा अधिकारी किरीट पटेल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

जानकारी के मुताबिक 5 मई को होने वाली परीक्षा में शिक्षक तुषार भट्ट इसी सेंटर में लॉबी कंडक्टर थे। वह किसी छात्र से 10 लाख रुपए लेने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही जिला शिक्षा अधिकारी ने सेंटर पहुंचकर उनसे पूछताछ की। जिला शिक्षा अधिकारी को पूछताछ और जांच के क्रम में उनके फोन से परशुराम रॉय नामक व्यक्ति के साथ चैट में कुछ तस्वीरे मिलीं, जिसमें 11 छात्रों के नाम, रोल नंबर और उनके एग्जाम सेंटर का पता लिखा था। इसके अलावा उनकी कार से 7 लाख रुपये कैश भी बरामद हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×