राष्ट्रीय

G20 की चकाचौंध में गरीबों का दम घुटता रहा गर्मी में घुटन से मरते रहे गरीब लेकिन मोदी का उत्सव जारी रहा,अपनी छवि को चमकाने के गरीबों के घरों पर डाल दिये परदे

दिल्ली में जी20 समिट का आज आखिरी दिन है। केंद्र की मोदी सरकार जी20 समिट के आयोजन को सफल बताकर वाहवाही लूट रही है। सम्मेलन के बीच एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसने मोदी सरकार के विकास पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

 

दुनियाभर के देशों से आए राष्ट्राध्यक्ष जिस होटल में रुके, उससे बेहद करीब यानी वसंत विहार में झुग्गियों को पर्दे से ढक दिया गया। इन झुग्गियों में रहने वाले लोगों ने सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि उनका इस पर्दे में दम घुंट रहा है। यही नहीं लोगों ने यह भी कहा कि उन्हें बाहर जाने नहीं दिया जा रहा है। जब भी वह कुछ सामान लेने के लिए बाहर निकलते हैं तो उन्हें पुलिस परेशान करती है। इसे लेकर मीडिया में भी खबरें आई हैं।

 

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने एक्स पर झुग्गियों को पर्दे से ढकने वाले वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “दिल्ली की रहने वाली रानी पूछ रही है, ‘सरकार हमें कीड़ा-मकोड़ा समझती है। हम इंसान नहीं हैं क्या?’ G20 की चकाचौंध और अपनी छवि को चमकाने के लिए मोदी सरकार ने इन ग़रीबों के घरों को ढकवा दिया। पर आपकी नाकामी की सच्चाई का पर्दाफ़ाश तो हो चुका है मोदी जी।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×