पश्चिम बंगाल

PM मोदी से पांच दिसंबर को मुलाकात कर सकती हैं ममता बनर्जी, राज्य के लंबित बकाया राशि के मुद्दे को भी उठाये जाने की उम्मीद !

PM मोदी से पांच दिसंबर को मुलाकात कर सकती हैं ममता बनर्जी, राज्य के लंबित बकाया राशि के मुद्दे को भी उठाये जाने की उम्मीद !

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पांच दिसंबर को नई दिल्ली में मुख्यमंत्रियों की बैठक से इतर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने की संभावना है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि संभावित बैठक के दौरान बनर्जी केंद्र द्वारा राज्य की बकाया राशि जारी करने के लिए दबाव बना सकती हैं। अधिकारी ने कहा कि वह मोदी के ध्यान में फरक्का बैराज और उसके आसपास के इलाकों में गंगा के कटाव का मुद्दा भी ला सकती हैं। उन्होंने कहा, बैठक में मुख्यमंत्री के बंगाल में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम को लागू करने के लिए लंबित बकाया राशि के मुद्दे को भी उठाये जाने की उम्मीद है।

बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य के मालदा, मुर्शिदाबाद और नदिया जिलों में गंगा नदी के तटों पर लगातार हो रहे कटाव पर चिंता व्यक्त की थी। उन्होंने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया था कि वह संबंधित मंत्रालय को सभी हितधारकों को शामिल करते हुए एक विस्तृत अध्ययन करने और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए एक एकीकृत योजना तैयार करने की सलाह दें। मोदी ने राष्ट्रीय राजधानी में मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है।

Related Articles

Back to top button
×