खेल जगत

T20 World Cup 2022: आखिरी ओवर के हाई वोल्टेज ड्रामा में हारा पाकिस्तान वर्ल्ड कप से लगभग बाहर !

T20 World Cup 2022: आखिरी ओवर के हाई वोल्टेज ड्रामा में हारा पाकिस्तान वर्ल्ड कप से लगभग बाहर !

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की हालत बद से बदतर होती जा रही है। पहले मैच में उसे आर्च राइवल्स भारत से आखिरी गेंद पर हार मिली तो दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को जिम्बाब्वे ने आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मैच में हराया। ऑस्ट्रेलिया में जारी इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने अब तक 2 मैच खेले हैं और उसे दोनों में हार मिली है जिसने इस टूर्नामेंट में उसकी आगे की राह को काफी मुश्किल बना दिया है

जिम्बाब्वे से मिला था आसान लक्ष्य

पर्थ में हुए इस मुकाबले में जिम्बाब्वे की शुरुआत खराब नहीं थी। वेस्ले मधेवीरे और कप्तान क्रेग एर्विन ने मिलकर 5 ओवर में 42 रन की साझेदारी की। लेकिन इसके बाद उनकी ओर से कोई साझेदारी नहीं बनी। जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए।

किस्तान को 131 रन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए आखिर की 6 गेंदों में 11 रन की जरूरत थी। पहली गेंद पर मोहम्मद नवाज ने 3 रन बनाए। अब पाकिस्तान को 5 गेंदों में 8 रन की दरकार थी। दूसरी गेंद पर नवाज ने चौका जड़कर मैच को काफी हद तक पाकिस्तान के हक में मोड़ दिया।

अब पाकिस्तान को आखिर के 4 गेंदों में जीत के लिए सिर्फ 4 रन की जरूरत थी। नवाज ने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर सिंगल लिया, पाकिस्तान अब जीत से सिर्फ 3 रन दूर था। एवंस ने चौथी गेंद डॉट बॉल डाली, पाकिस्तान को आखिरी दो गेंदों पर जीत के लिए 3 रन की जरूरत थी। ठीक तभी नवाज ने मिसहिट किय और उन्हें मिड ऑफ पर लपक लिया गया। आखिरी गेंद पर जीत से 3 रन दूर पाकिस्तान के बल्लेबाज शाहीन डाउन द ग्राउंड शॉट खेला और मैच को टाई कराने के चक्कर में दूसरा रन लेते हुए रन आउट हो गए।

Related Articles

Back to top button
×