राष्ट्रीय

(NEET) PG 2022 परीक्षा की तैयारी के लिए समय मांग रहे है सरकार आपकी गद्दी नहीं ! 98% से अधिक उम्मीदवार NEET PG पीजी परीक्षा को कुछ हफ्तों के लिए टालने के पक्ष में !

NEET PG 2022: नीट पीजी प्रवेश परीक्षा स्थगित करने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 13 मई को करेगा सुनवाई

नीट पीजी 2022 परीक्षा को स्थगित करने की मांग देश भर से उम्मीदवारों द्वारा विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से की लगातार की जा रही है। उम्मीदवारों का पक्ष है कि वर्ष 2021 नीट पीजी परीक्षा के माध्यम सफल घोषित उम्मीदवारों के दाखिले के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया अभी तक पूरी नहीं हो सकी है। साथ ही, वर्ष 2022 की नीट पीजी परीक्षा के साथ काउंसलिंग की तारीखों का टकराव हो रहा है।

इसी के मद्देनजर स्नातकोत्तर (NEET) PG 2022 के लिए राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने की बढ़ती मांग के बीच, एक स्वास्थ्य सेवा प्रदाता, CLIRNET ने हाल ही में एक सर्वेक्षण परिणाम जारी किया, जिसमें दावा किया गया कि कुल सर्वेक्षण किए गए डॉक्टरों में से 98 प्रतिशत NEET स्थगित करने के पक्ष में हैं। पहले घोषित तिथियों के अनुसार, NEET PG परीक्षा 21 मई को आयोजित होने वाली है।

चिकित्सा उम्मीदवार (NEET) PG 2022 के लिए लगभग 8-10 सप्ताह की देरी की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। SC ने कहा है कि वह मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई करेगा 13 मई को NEET PG स्थगित।

स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखने के बाद, ऑनलाइन याचिका शुरू करने और हफ्तों तक ऑनलाइन विरोध शुरू करने के बाद, कई डॉक्टरों ने हाल ही में ट्विटर पर #PostponeNEETPG_Modiji जैसे हैशटैग के साथ परीक्षा स्थगित करने की मांग की। इससे पहले, उम्मीदवारों के एक वर्ग ने पहले राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को पत्र लिखकर परीक्षा स्थगित करने की मांग की थी।

उम्मीदवारों का कहना है कि NEET PG काउंसलिंग 2021 अभी खत्म नहीं हुई है, उम्मीदवारों के पास काउंसलिंग और अगली परीक्षा के बीच बहुत कम अंतर रह गया है। इसके अलावा, उन्होंने कहा, उस समय जब आवेदन फॉर्म उपलब्ध थे, जिन डॉक्टरों ने अपनी अंतिम परीक्षा उत्तीर्ण की थी, उन्हें अभी तक सीटें नहीं मिली हैं, वे नीट पीजी काउंसलिंग 2021 की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इस तरह कई लोगों ने आवेदन करने का मौका गंवा दिया होगा। नीट पीजी 2022।

    Related Articles

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Back to top button
    ×