मनोरंजन

टीवी की बेहतरीन अदाकारा सुरेखा सीकरी का निधन !

टीवी की बेहतरीन अदाकारा सुरेखा सीकरी का निधन !

टीवी की बेहतरीन अदाकारा व् बॉलीवुड में भी कई फिल्मो में अपने जीवंत अभिनय से लोगो के दिलो पे राज करने वाली सुरेखा सीकरी का ‘आज सुबह 75 साल की उम्र में कार्डिएक अरेस्ट से निधन हो गया। दूसरे ब्रेन स्ट्रोक के बाद वह तमाम जटिलताओं से जूझ रही थीं। 

सुरेखा सीकरी: उत्तर प्रदेश से थीं। उनका बचपन अल्मोड़ा और नैनीताल में बीता। उनके पिता एयरफोर्स मे थे और मां एक टीचर थीं। 1971 में सुरेखा ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई की। सुरेखा ने हेमंत रेगे से शादी की थी। 2009 में उनके पति का निधन हो गया। उनके एक बेटा राहुल सीकरी है।

दूसरे ब्रेन स्ट्रोक का शिकार हुई

नवंबर 2018 में सुरेखा सीकरी को ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। जिसकी वजह से वह पैरालाइज्ड हो गई थीं।सुरेखा सीकरी सितंबर 2020 में दूसरे ब्रेन स्ट्रोक का शिकार हुई !  सुरेखा सीकरी:उत्तर प्रदेश से थीं। उनका बचपन अल्मोड़ा और नैनीताल में बीता। उनके पिता एयरफोर्स मे थे और मां एक टीचर थीं। 1971 में सुरेखा ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई की। सुरेखा ने हेमंत रेगे से शादी की थी। 2009 में उनके पति का निधन हो गया। उनके एक बेटा राहुल सीकरी है। थीं। 

 

बालिका वधू’ की दादी

सुरेखा सीकरी  ने सीरियल ‘बालिका वधू’ में दादी सा का किरदार निभाया था। इसके अलावा उन्होंने सीरियल ‘एक था राजा एक थी रानी’, ‘सात फेरे’, ‘बनेगी अपनी बात’ और ‘सीआईडी’ में काम किया। सुरेखा की मुख्य फिल्मों में ‘किस्सा कुर्सी का’, ‘तमस’, ‘सलीम लंगड़े पे मत रो’, ‘मम्मो’, ‘सरदारी बेगम’, ‘सरफरोश’, ‘जुबैदा’, ‘बधाई हो’ और ‘घोस्ट स्टोरीज’ हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×