दुनिया

ईरान द्वारा पाकिस्तान पर की गई एयरस्ट्राइक का पाकिस्तान ने दिया जवाब हवाई हमले के बाद पाकिस्तान ने ईरानी राजदूत को देश से निकाला !

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज ज़हरा बलूच ने यहां एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा, “पाकिस्तान ने ईरान से अपना राजदूत वापस बुलाने का फैसला किया है और पाकिस्तान में ईरानी राजदूत, जो फिलहाल ईरान में ही हैं, अब वापस पाकिस्तान नहीं लौटेंगे।”

 

 

 


यह घटनाक्रम तब सामने आया जब तेहरान ने ड्रोन और मिसाइलों के साथ पाकिस्तानी क्षेत्र के अंदर “ग्रीन माउंटेन” के ठिकानों को निशाना बनाया। इसके बारे में उसने दावा किया कि वह एक आतंकवादी संगठन है, और इसके मुख्यालय को नष्ट कर दिया।

इस्लामाबाद ने इसे ईरान द्वारा पाकिस्तान की संप्रभुता पर हमला माना और इस कदम को अंतरराष्ट्रीय कानून और संयुक्त राष्ट्र के चार्टर के सिद्धांतों का उल्लंघन बताया।

बलूच ने कहा, “यह गैरकानूनी काम पूरी तरह से अस्वीकार्य है और इसका कोई औचित्य नहीं है। पाकिस्तान इस गैरकानूनी कृत्य पर प्रतिक्रिया देने का अधिकार रखता है। परिणामों की जिम्मेदारी पूरी तरह से ईरान की होगी।”

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इसके अलावा, प्रवक्ता ने यह भी खुलासा किया कि इस्लामाबाद ने आने वाले दिनों में पाकिस्तान और ईरान के बीच चल रही सभी योजना को निलंबित करने का फैसला किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×