राष्ट्रीय

चीन के अखबार की टिप्पणी “मोदी के गुजरात हारने से होगा हमारा नुकसान” ‘चीन के साथ क्या है रिश्ता?’कांग्रेस ने माँगा जवाब !

चीन के अखबार की टिप्पणी "मोदी के गुजरात हारने से होगा हमारा नुकसान" 'चीन के साथ क्या है रिश्ता?'कांग्रेस ने माँगा जवाब !

चीन की भारतीय सीमा में अरुणाचल प्रदेश के तवांग में हुई हालिया घुसपैठ पर कांग्रेस पार्टी ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की घेराबंदी करते हुए उनसे इस संवेदनशील मुद्दे पर साफगोई से जवाब मांगा है।

 

कांग्रेस ने चीन के अखबार की “मोदी के गुजरात हारने से होगा हमारा नुकसान” टिप्पणी को सामने रखते हुए मोदी से पूछा है कि “क्या है आपका रिश्ता ?, जवाब दो मोदी।” कांग्रेस के इस दो टूक सवाल से सकपकाई भारतीय जनता पार्टी के सारे प्रवक्ता अपनी पुरानी आदत के अनुसार उल्टे कांग्रेस से ही सवाल करने पर उतारू हो रहे हैं। भाजपाई खेमे की इस प्रतिक्रिया से साफ पता चल रहा है कि कांग्रेस ने भाजपा की किसी दुखती नस पर हाथ रख दिया है, जिस कारण पूरी पार्टी में बौखलाहट मच गई है।

बता दें कि देश की सत्ता संभालने से पहले नरेन्द्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे, तब चुनावी मंच पर तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की भलमनसाहत का उपहास उड़ाते हुए जनता को खुद प्रधानमंत्री बनने के बाद चीन को लाल लाल आंखे दिखाकर डराने के सब्जबाग दिखाया करते थे। इन्हीं चुनावी बोलबचनों की बदौलत सत्ता में आने के बाद मोदी सरकार अपनी चीन नीति पर कई बार घिर चुकी है।

 

गलवान घाटी में चीन की अवैध घुसपैठ पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जब चर्चित बयान “न तो कोई हमारी सीमा में आया है और न ही कोई घुसपैठ हुई है” आया था तो इसके कुछ ही समय बाद चीन द्वारा अरुणाचल प्रदेश स्थित भारतीय सीमा में चीन द्वारा गांव बसाए जाने की पुष्टि मीडिया रिपोर्ट्स में की गई थी।

मीडिया के इस खुलासे के बाद मोदी सरकार असहज हो गई थी। तब से आज तक प्रधानमंत्री दुनिया के सभी विषयों पर बयान देते हैं, लेकिन भारत चीन सीमा विवाद पर वह चुप्पी साध लेते हैं। हाल में ही अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके में हुई कथित घुसपैठ जो नौ दिसंबर को हुई बताई जा रही है, पर भी मोदी सरकार की रहस्यमय चुप्पी बनी हुई है।

Related Articles

Back to top button
×