उत्तरप्रदेश

न्यायालय के आदेश के बावजूद डिप्टी कलेक्टर का गिड़गिड़ाते बुज़ुर्ग की मदद करने से इंकार,दबंगो ने किया बुज़ुर्ग की ज़मीन पर अवैध कब्ज़ा !

न्यायालय के आदेश के बावजूद डिप्टी कलेक्टर का गिड़गिड़ाते बुज़ुर्ग की मदद करने से इंकार,दबंगो ने किया बुज़ुर्ग की ज़मीन पर अवैध कब्ज़ा !

उत्तर प्रदेश के शाजापुर में न्यायालय के आदेश के बावजूद ज़मीन पे कब्ज़ा नहीं दिला पा रहे डिप्टी कलेक्टर साहब ! ये मामला शाजापुर में जनसुनवाई के दौरान सामने आया जहाँ 80 साल के दलित बुजुर्ग का वीडियो वायरल हुआ जिसमे बुज़ुर्ग डिप्टी कलेक्टर के पैरों पर गिर पड़ा।

बुजुर्ग बद्रीलाल जनसुनवाई में अपनी पत्नी, बहू और पोतों के साथ आए थे। यहां पर डिप्टी कलेक्टर अजीत श्रीवास्तव लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे। जैसे ही बद्रीलाल की बारी आई, वह उनके पैरों पर गिर पड़ा। रोते हुए बोला- मैं परेशान हो गया हूं, मेरी जमीन दिला दो साहब। डिप्टी कलेक्टर ने बुजुर्ग को ऐसा नहीं करने का कहते हुए कुर्सी पर बैठने को कहा।


 

बुजुर्ग बद्रीलाल का कहना है की उसकी करोड़ों की जमीन पर दबंगों ने सालों से कब्जा कर रखा है। शाजापुर के दलित किसान बद्रीलाल की 2 बीघा जमीन कृषि उपज मंडी के पास स्थित है। इस भूमि का सर्वे क्रमांक 133 एवं रकबा 0.41 हेक्टेयर है। इस भूमि में से डेढ़ बीघा जमीन पर 2002 में चार फर्जी रजिस्ट्री के माध्यम से कब्जा कर लिया गया था। उसके बाद बद्रीलाल ने जिला प्रशासन के सामने गुहार लगाई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। सुनवाई नहीं होने पर बद्रीलाल ने सिविल न्यायालय शाजापुर में वाद दायर किया और सिविल न्यायालय ने चारों रजिस्ट्री को शून्य घोषित कर दिया। लेकिन इसके बाद भी आज तक बद्रीलाल को अपनी जमीन पर कब्जा नहीं मिल सका है। हालांकि अभी भी उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई है और वह कलेक्टर कार्यालय में धरने पर भी बैठ चुका है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×