खेल जगत

सरकार के आश्वासन के बाद दिल्ली में चल रहा पहलवानों का धरना प्रदर्शन खत्म ! जांच पूरी होने तक डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण हटेंगे !

सरकार के आश्वासन के बाद दिल्ली में चल रहा पहलवानों का धरना प्रदर्शन खत्म, जांच पूरी होने तक डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण हटेंगे !

दिल्ली के जंतर-मंतर पर दो दिन से प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने केंद्र सरकार से उनकी शिकायतों का समाधान करने का आश्वासन मिलने के बाद शुक्रवार देर रात अपना धरना खत्म कर दिया. जांच पूरी होने तक भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई)अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारियों से किया गया है.

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच के लिए एक निरीक्षण समिति के गठन की घोषणा की और आश्वासन दिया कि चार सप्ताह में न्याय होगा. अनुराग ठाकुर के साथ दूसरे दौर की वार्ता में गतिरोध दूर होने पर विनेश फोगाट, बंजरग पुनिया, साक्षी मलिक और रवि दहिया सहित अन्य पहलवानों ने अपना धरना समाप्त करने का फैसला किया.

अनुराग ठाकुर ने शनिवार तड़के दिल्ली में अपने आवास पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, जांच अगले चार हफ्तों में पूरी हो जाएगी, जिसमें लगाए गए सभी आरोपों की पूरी तरह से जांच की जाएगी. पत्रकारों को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि खिलाडिय़ों ने अपनी मांगें रखीं और इस पर विस्तार से चर्चा हुई.हम उनका समर्थन और सहयोग चाहते हैं ताकि मामले को जल्द सुलझाया जा सके. प्रेस कॉन्फ्रेंस में ठाकुर के साथ पहलवान साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया, विनेश फोगट, रवि दहिया और कई अन्य लोग भी थे.

Related Articles

Back to top button
×