बिहार

बिहार में अग्निपथ योजना का भारी विरोध,जगह जगह आगज़नी व् पथराव की घटनाएं, पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी का घेराव !

बिहार में अग्निपथ योजना का भारी विरोध, जगह जगह आगज़नी व् पथराव की घटनाएं !

अग्निपथ बहाली योजना के विरोध लोगों ने बुधवार की शाम को प्रदर्शन किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने विरोध जताते हुए सड़क पर टायर जलाया। सड़क जाम और टायर जलाने के कारण गया-फतेहपुर और मुफस्सिल मोड़ से माड़नपुर बाइपास जाने वाले मार्ग पर वाहनों का आवागमन अवरुद्ध हो गया।

सूचना पर मुफस्सिल थाना की पुलिस छात्रों को समझाने के लिए पहुंची लेकिन थाना से आए पुलिस पदाधिकारी और जवानों की बात सुनने के लिए तैयार नहीं थे। इसी दौरान उधर से पूर्व सीएम जीतनराम मांझी का काफिला पहुंचा तो प्रदर्शनकारियों ने पथराव कर दिया। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ।

प्रदर्शन की सूचना जिला मुख्यालय को दी गई। इसके बाद जिला मुख्यालय से अतिरिक्त बल भेजा गया। इसके बाद प्रदर्शनकारी इधर-उधर भागने लगे। जबरन जाम हटाने के विरोध में पथराव शुरू कर दिया। अभ्यर्थियों ने भुसंडा के समीप नदी में उतर गए। अंधेरे से पथराव करने के कारण कुछ पता नहीं चला।

इसी दौरान पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी टनकुप्पा के उतरीवाला में मूर्ति अनावरण कर गया आ रहे थे। इसी क्रम में उन्हें हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों ने घेराव करने का प्रयास किया लेकिन उनके सुरक्षा में लगे जवानों ने उन्हें सुरक्षित निकाल लिया। हम पार्टी के प्रवक्ता दीवाकर सिंह ने बताया कि मानपुर में पूर्व सीएम के काफिले को रोकने का प्रयास किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×