खेल जगत

यौन शोषण का आरोप झेल रहे भाजपा नेता व् कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने खेला जातिवादी कार्ड बताया ” ज्यादातर पहलवान एक ही कम्युनिटी से “”खेल मंत्रालय के आरोपों की जांच के लिए कमेटी बनाने का सुझाव पहलवानो ने किया खारिज “!

यौन शोषण का आरोप झेल रहे भाजपा नेता व् कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने खेला जातिवादी कार्ड बताया " ज्यादातर पहलवान एक ही कम्युनिटी से ""खेल मंत्रालय के आरोपों की जांच के लिए कमेटी बनाने का सुझाव पहलवानो ने किया खारिज "!

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जारी देश की महिला पहलवानों के धरने का शुक्रवार को तीसरा दिन है।

उधर, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने धरना दे रहे पहलवानों को गुरुवार रात अपने सरकारी आवास पर डिनर पर बुलाया। बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, रवि दहिया, दीपक पूनिया, बबीता फोगाट समेत कई पहलवान 4 गाड़ियों से पहुंचे थे। बैठक रात 10 बजे शुरू हुई थी और करीब पौने चार घंटे चली। अनुराग ठाकुर ने खिलाड़ियों से कुश्ती संघ के अध्यक्ष के जवाब का इंतजार करने को कहा।

इससे पहले गुरुवार को खेल मंत्रालय ने पीड़ित खिलाड़ियों को बुलाकर करीब एक घंटे तक बातचीत की थी। बातचीत से पहलवान संतुष्ट नहीं हुए। उनकी मांग पहले WFI अध्यक्ष को हटाने की थी, अब वे कुश्ती संघ को भंग कराना चाहते हैं।

उन्होंने कहा- मांग पूरी होने तक उनका धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा। खेल मंत्रालय ने कुश्ती संघ को नोटिस भेजकर जवाब के लिए 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। इसकी मियाद शनिवार रात यानी 21 जनवरी को खत्म होगी।

 

WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा- मैं इस्तीफा नहीं दूंगा। ज्यादातर पहलवान एक ही कम्युनिटी से हैं। पार्टी का जो आदेश मिलेगा, उसी को मानूंगा।’

Related Articles

Back to top button
×