पश्चिम बंगाल

ममता सरकार ने विवादित फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर लगाया बैन, पश्चिम बंगाल में नहीं दिखाई जाएगी विवादित फिल्म !

ममता सरकार ने विवादित फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर लगाया बैन, पश्चिम बंगाल में नहीं दिखाई जाएगी विवादित फिल्म !

पश्चिम बंगाल सरकार ने विवादित फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को राज्य में बैन करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के चीफ सेक्रेटरी को बंगाल के थिएटरों से फिल्म को हटाने का आदेश दिया है। राज्य सरकार ने कहा है कि ये फैसला बंगाल में शांति बनाए रखने और किसी भी तनाव से बचने के लिए लिया गया है।

विवादित फिल्म को बैन करने के साथ ही सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बड़ा आरोप भी लगाया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी की सरकार मनगढ़ंत और झूठी कहानी पर आधारित बंगाल फाइल्स के नाम से फिल्म बनाने के लिए फिल्मकारों को पैसे दे रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ‘द केरल स्टोरी’ नाम की फिल्म दिखा रही हैं, जिसकी कहानी मनगढ़ंत है।

 

ममता ने कहा कि कुछ दिनों पहले इनके भेजे एक्टर्स बंगाल आए थे और वो मनगढ़ंत और झूठी कहानी वाली फिल्म बंगाल फाइल्स की तैयारी कर रहे हैं। ममता ने आगे कहा कि ये लोग केरल और उसके लोगों की मानहानि कर रहे हैं। ये रोज बंगाल के लोगों का भी अपमान करते हैं। उन्होंने पूछा कि क्यों बीजेपी सांप्रदायित दिक्कतें पैदा कर रही है? ये सब करना क्या किसी राजनीतिक पार्टी का काम है?

बता दें कि फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ के ट्रेलर में ये दावा किया गया था कि केरल की 32,000 लड़कियों का धर्म परिवर्तन कर खाड़ी देशों में भेजा गया, जहां उन्हें आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया। यहीं से विवादों की शुरुआत हुई थी। केरल हाईकोर्ट में फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग करते हुए याचिकाएं दायर की गई थीं, लेकिन कोर्ट ने इन्हें खारिज कर दिया था। हालांकि, कोर्ट में मेकर्स ने कहा था कि वे फिल्म के ट्रेलर और अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से 32,000 महिलाओं की संख्या वाला लाइन हटा देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×