राष्ट्रीय

भाजपा नेता व् पूर्व राज्यसभा सांसद का विवादित बयान, पीएम मोदी को नमक हरामी के रूप में जाना जाएगा अगर …., !

भाजपा नेता व् पूर्व राज्यसभा सांसद का विवादित बयान, पीएम मोदी को नमक हरामी के रूप में जाना जाएगा अगर ...., !

भाजपा नेता व् पूर्व राजयसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर एक बेहद विवादित बयान दिया है। जिसमे उन्होंने कहा है कि अगर 12 जनवरी 2023 को सुप्रीम कोर्ट से पहले, केंद्र सरकार की तरफ से सॉलिसिटर जनरल राम सेतु को राष्ट्रीय विरासत स्मारक के रूप में स्वीकार करने की घोषणा नहीं करते हैं तो पीएम मोदी को नमक हरामी के रूप में जाना जाएगा।


बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी ने राम सेतु को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। साल 2007 में इस ब्रिज को लेकर विवाद शुरू हुआ था। उस दौरान कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के तहत भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण द्वारा सर्वोच्च न्यायालय में भगवान राम और रामसेतु के अस्तित्व पर सवाल उठाते हुए एक हलफनामा दायर किया था। सुब्रमण्यम स्वामी अब एक बार फिर इस मुद्दे को हवा देने का काम कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले अक्टूबर में सुब्रमण्यम स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट के सामने कहा था कि आठ साल बीत चुके हैं लेकिन अभी तक इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के नोटिस के जवाब में केंद्र सरकार ने हलफनामा दाखिल नहीं किया है। इस दौरान यह याचिका सुनवाई के लिए 16 बार लगी लेकिन अभी तक मोदी सरकार ने रामसेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने की मांग पर कोई भी जवाब दाखिल नही किया है।

 

 

Related Articles

Back to top button
×