उत्तरप्रदेश

यूपी में  केवल घोसी मे ही नहीं बल्कि लखनऊ, मिर्जापुर, जालौन, बरेली जिला पंचायत चुनाव में भी सपाइयों ने जमकर चलाया बुलडोजर बीजेपी का सुपड़ा साफ !

यूपी में घोसी के साथ ही बाकी 7 चुनाव भी हारी भाजपा, लखनऊ, मिर्जापुर, जालौन, बरेली जिला पंचायत चुनाव भी जीती सपा

प्रदेश में घोसी विधानसभा के अलावा 7 जिला पंचायत उपचुनाव के भी परिणाम सामने आए। लखनऊ, मिर्जापुर, जालौन, बरेली समेत जिला पंचायत के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने जीत दर्ज की है। पार्षद के चुनाव में भी  बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है।

मऊ जनपद की घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना में अपनी प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी के ऊपर बढ़त हासिल करने वाली समाजवादी पार्टी ने लखनऊ में जिला पंचायत सदस्य सीट के लिए हुए उपचुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी को हरा दिया है।

 

सपा ने लखनऊ और मिर्जापुर के साथ ही जालौन और बरेली में जिला पंचायत के चुनावों में भी जीत हासिल की है।  लखनऊ के वार्ड नंबर 18 के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की रेशमा रावत ने जीत हासिल करते हुए भारतीय जनता पार्टी की संगीता को हरा दिया है। शुक्रवार को तेजी के साथ समाजवादी पार्टी को मिली गुड न्यूज़ के चलते राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज की वार्ड नंबर 18 की जिला पंचायत सदस्य सीट के उपचुनाव में अपनी प्रतिद्वंद्वी भाजपा पर जीत हासिल हुई है।रेशमा को 7097 और भारतीय जनता पार्टी की संगीता को 4861 वोट हासिल हुए हैं। निर्दलीय रेनू ने 2458 वोट हासिल करते हुए बीजेपी की संगीता की वोटो में भारी सेंधमारी की है।

 

मिर्जापुर जिले के जिला पंचायत उपचुनाव में समाजपार्टी ने अपना दल( सोनेलाल ) एवं भाजपा समर्थित प्रत्याशी को हरा दिया। अंतिम परिणाम में सपा उम्मीदवार शीलकुमारी देवी ने अपना दल की प्रत्याशी आरती देवी को 471 मतो से हराया।
जिलापंचायत की राजगढ़ सीट अनुसूचित महिला के लिए आरक्षित थी। इस सीट से अपना दल विधायक राहुल कोल की पत्नी रिंकी कोल विजयी हुई थी। राहुल कोल की मृत्यु के हुए उपचुनाव में रिंकी कोल छानवे विधानसभा से अपना दल से विधायक चुन ली गई। उनके सीट छोड़ देने पर यह उप चुनाव कराया गया था।

जालौन में पहाड़गांव सीट पर सपा प्रत्याशी रंजना देवी ने भाजपा प्रत्याशी शांति देवी को हराया है। बरेली में वार्ड 16 में सपा प्रत्याशी जसविंदर कौर ने भाजपा की शिल्पी चौधरी को हराया है। बहेड़ी विधानसभा के वार्ड 16 में भी सपा प्रत्याशी की जीत हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×