खेल जगत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्यकुमार बने कप्तान !

टीम इंडिया की सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया. कमेटी ने कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है और सूर्यकुमार यादव को टीम का कप्तान बनाया है. वहीं ऋतुराज गायकवाड़ को शुरुआती तीन मैचों के लिए टीम का उप-कप्तान चुना गया है. आखिरी दो मैचो में श्रेयस अय्यर को चुना गया है और उन्हें उप-कप्तान भी बनाया गया है.

वैसे लंबे समये से हार्दिक पंड्या भारत की टी20 टीम की कप्तानी संभाल रहे थे. लेकिन पंड्या को वनडे वर्ल्ड कप में चोट लग गई थी और इसी कारण वह बाहर हो गए थे. इसी के चलते वह ऑस्ट्रेलियाई सीरीज में भी नहीं खेलेंगे. सेलेक्शन कमेटी ने इस सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है. टीम में यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और जितेश शर्मा को चुना गया है. एशिया कप में चोटिल होने वाले अक्षर पटेल की वापसी हुई है. अक्षर चोट के कारण वनडे वर्ल्ड कप में नहीं खेले थे, लेकिन अब वह फिट होकर वापसी को तैयार हैं. उनके अलावा पंड्या के चोटिल होने के बाद टीम का हिस्सा बने प्रसिद्ध कृष्णा भी टीम में चुने गए हैं. वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, अर्शदीप सिंह को भी टीम में चुना गया है.

रोहित शर्मा और विराट कोहली लंबे समय से टीम इंडिया के लिए टी20 नहीं खेले हैं और इसलिए पंड्या को कमान सौंपी गई थी. आयरलैंड दौरे पर टी20 टीम की कप्तानी जसप्रीत बुमराह ने की थी लेकिन इस सीरीज में उन्हें भी आराम दिया गया है. शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव को भी आराम दिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×