राष्ट्रीय

एक डॉक्यूमेंट्री देश को कैसे कर सकती है प्रभावित’ हिंदू सेना की PM मोदी पर डॉक्यूमेंट्री के बाद BBC पर बैन की मांग को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज !

एक डॉक्यूमेंट्री देश को कैसे कर सकती है प्रभावित' हिंदू सेना की PM मोदी पर डॉक्यूमेंट्री के बाद BBC पर बैन की मांग को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज !

सुप्रीम कोर्ट ने 2002 के गुजरात दंगों से संबंधित ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ नामक डॉक्यूमेंट्री के प्रसारण पर ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) और बीबीसी इंडिया पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग वाली जनहित याचिका को शुक्रवार को खारिज कर दिया.

यह याचिका हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को प्रसारित करने के मद्देनजर दायर की थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया.

याचिकाकर्ता हिंदू सेना के प्रमुख विष्णु गुप्ता का प्रतिनिधित्व करने वाली वरिष्ठ वकील पिंकी आनंद ने तर्क दिया कि बीबीसी ‘जानबूझकर’ भारत की छवि खराब कर रहा है.’ उन्होंने डॉक्यूमेंट्री के पीछे की साजिश की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से जांच कराने की भी मांग की.

 

सुप्रीम कोर्ट ने बीबीसी पर प्रतिबंध लगाने की की याचिका को खारिज करते हुए सवाल किया कि ‘एक डॉक्यूमेंट्री देश को कैसे प्रभावित कर सकती है.’

सूत्रों के अनुसार, 21 जनवरी को, केंद्र ने विवादास्पद बीबीसी डॉक्यूमेंट्री के लिंक साझा करने वाले कई यूट्यूब वीडियो और ट्विटर पोस्ट को ब्लॉक करने के निर्देश जारी किए थे.

Related Articles

Back to top button
×