राष्ट्रीय

The Kashmir Files’ प्रधानमंत्री मोदी,’गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी जिस फिल्म का प्रचार कर रहे थे उस फिल्म को IFFI ने बताया अश्लील और प्रोपेगेंडा वाली फिल्म !

The Kashmir Files' प्रधानमंत्री मोदी, 'गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी जिस फिल्म का प्रचार कर रहे थे उस फिल्म को IFFI ने बताया अश्लील और प्रोपेगेंडा वाली फिल्म !

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) के जूरी हेड और इजरायली फिल्म मेकर नदाव लैपिड ने The Kashmir Files को अश्लील व प्रोपेगेंडा वाली फिल्म करार दिया है। नदाव लैपिड ने यह बात गोवा में आयोजित 53वें फिल्म समारोह के समापन पर कही है।

उन्होंने कहा कि हम सभी डिस्टर्ब हैं कि ऐसी फिल्म को इस समारोह में दिखाया गया है। लैपिड ने ये बात केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर समेत कई बड़े नेताओं की मौजूदगी में कही। उन्होंने कहा कि यह वल्गर फिल्म है। लैपिड के इस बयान का फिल्म मेकर अशोक पंडित ने विरोध किया है। पंडित ने कहा कि उनकी इस बात पर मुझे आपत्ति है। कश्मीर फाइल्स को अश्लील नहीं कहा जा सकता है।

लैपिड ने अपने दिये बयान में कहा, ‘हम सभी The Kashmir Files को देखकर डिस्टर्ब और हैरान थे। यह फिल्म हमें अश्लील और प्रोपेगेंडा वाली लगी। इतने प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के लिए ये फिल्म उचित नहीं है। मैं आप लोगों के साथ अपनी फीलिंग खुले तौर पर इसलिए शेयर कर सकता हूं, क्योंकि इस समारोह की आत्मा ही यही है कि हम यहां आलोचनाओं को स्वीकार करते हैं और उस पर चर्चा करते हैं।’


 

इस समारोह में महनेम डेब्यू कॉम्पटीशन में 7 फिल्में देखीं और इंटरनेशनल कॉम्पटीशन में 15 फिल्में देशीं। इसमें से 14 फिल्म सिनेमैटिक फीचर्स वाली थीं। 15वीं फिल्म The Kashmir Files हम सभी को हैरान और परेशान करने वाली थी। लैपिड का यह वीडियो बयान वायरल होने के बाद अनुपम खेर (Anupam Kher) ने भी सोमवार रात एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने फिल्म से जुड़ी कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं, उन्होंने लिखा, झूठ का कद कितना भी ऊंचा क्यों ना हो…सत्य के मुकाबले हमेशा छोटा ही होता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने की थी तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने BJP की संसदीय दल की बैठक में फिल्म की तारीफ की थी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी फिल्म की तारीफ की थी और राज्य में टैक्स फ्री भी किया था !

Related Articles

Back to top button
×