खास रिपोर्ट

सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत रॉय का 75 साल की उम्र में मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन !

सहारा इंडिया परिवार के संस्थापक ‘सहाराश्री’ सुब्रत रॉय का लंबी बीमारी के बाद दिल का दौरा पड़ने से मंगलवार को निधन हो गया। वह 75 वर्ष के थे। सहारा ग्रुप के मैनेजिंग वर्कर और चेयरमैन सुब्रत रॉय के निधन पर फिल्म निर्माता आकाशदीप साबिर ने कहा, “उनकी बिगड़ती सेहत के कारण उन्हें भर्ती कराया गया था। हमने ऐसा इंसान पहले नहीं देखा था, हम भाग्यशाली हैं कि हमें उनके साथ काम करने और अच्छा समय बिताने का मौका मिला। मुझे लगता है कि परसों लखनऊ के होम ग्राउंड में जहां से शाहरा ने शुरुआत की थी, वहां पार्थिव शरीर को ले जाया जाएगा और अंतिम संस्कार किया जाएगा।”

सुब्रत रॉय के निधन पर शोक जताते हुए सहारा इंडिया समूह ने एक बयान में कहा, “गहरे दुख के साथ सहारा इंडिया परिवार हमारे ‘सहाराश्री’ सुब्रत रॉय सहारा, प्रबंध कार्यकर्ता और अध्यक्ष, सहारा इंडिया परिवार के निधन की सूचना दे रहा है।”

बयान में आगे कहा गया है, “सहाराश्री जी एक प्रेरणादायक नेता और दूरदर्शी थे, जिनका 14 नवंबर को रात 10.30 बजे मेटास्टैटिक घातकता, उच्च रक्तचाप और मधुमेह से उत्पन्न जटिलताओं के साथ लंबी लड़ाई के बाद कार्डियोरेस्पिरेटरी अरेस्ट के कारण निधन हो गया। उन्हें कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्वास्थ्य में गिरावट के बाद 12 नवंबर को उन्‍हें मुंबई के मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट (केडीएएच) में भर्ती कराया गया।”

समूह ने कहा, “उनकी क्षति पूरे सहारा इंडिया परिवार को गहराई से महसूस होगी। सहाराश्री जी उन सभी के लिए मार्गदर्शक शक्ति, मार्गदर्शक और प्रेरणा के स्रोत थे, जिन्हें उनके साथ काम करने का सौभाग्य मिला।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×