राष्ट्रीय

भारी बर्फबारी के बीच श्रीनगर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के समापन समारोह में जमकर गरजे राहुल गांधी ! कहा मैंने उन्हें जो मुझसे नफरत करते है मेरी सफेद टी-शर्ट का रंग बदलकर लाल करने का मौका दिया !

भारी बर्फबारी के बीच श्रीनगर में 'भारत जोड़ो यात्रा' के समापन समारोह में जमकर गरजे राहुल गांधी ! कहा मैंने उन्हें जो मुझसे नफरत करते है मेरी सफेद टी-शर्ट का रंग बदलकर लाल करने का मौका दिया !

सोमवार को कांग्रेस की शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम (Sher-I-Kashmir Cricket Stadium) में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का समापन हो गया, इस अवसर पर एक मेगा रैली का आयोजन किया गया पूरे कांग्रेस नेतृत्व के अलावा, विपक्षी दलों के कई नेता इसमें शामिल हुए हैं. द्रमुक, नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी, भाकपा, आरएसपी और आईयूएमएल के नेता ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के समापन पर रखी गई रैली में शामिल हुए.

इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की उपस्थिति में श्रीनगर के कांग्रेस कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। राहुल ने शहर में ताजा बर्फबारी के बीच यात्रा का समापन करते हुए राष्ट्रगान की धुन के बीच पंथाचौक स्थित शिविर स्थल पर ध्वजारोहण किया

 

श्रीनगर में भारी बर्फबारी के बीच समापन कार्यक्रम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि श्रीनगर में भारी बर्फबारी के बीच आज कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का समापन समारोह हो रहा है। सालों से 8-10 किलोमीटर तक दौड़ता हूं, ऐसा लगता था ये यात्रा आसान होगी. यात्रा के दौरान पुरानी चोट उभरी. जो आसान लगता था वो मुश्किल हो गया.

राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के समापन के मौके पर कहा कि जम्मू-कश्मीर में पैदल यात्रा करने के अपने फैसले पर भी बात की। उन्होंने कहा कि यहां यात्रा शुरू करने से पहले मुझे डर दिखाया गया। सुरक्षा को खतरा होने की बात कही गई थी। लेकिन यहां आकर पता चला कि असल में कश्मीरियत का अर्थ क्या है। मैं चार दिन यहां टीशर्ट पहनकर चला और चुनौती दी कि हिम्मत है तो इसके सफेद रंग को लाल कर दो। राहुल गांधी ने कहा कि मैंने फैसला लिया था कि मैं पैदल चलूंगा तो बहुत से लोगों ने मुझे डराया। राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों ने मुझे हैंड ग्रेनेड नहीं दिया बल्कि दिल खोलकर प्यार दिया।

Related Articles

Back to top button
×