राष्ट्रीय

पुरानी पेंशन बहाली पर केंद्र की मोदी सरकार ने लगाया अड़ंगा ,केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान NPS में जमा पैसा राज्य सरकारों को वापस नहीं मिलेगा”

पुरानी पेंशन बहाली पर केंद्र की मोदी सरकार ने लगाया अड़ंगा ,केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान NPS में जमा पैसा राज्य सरकारों को वापस नहीं मिलेगा"

केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को जयपुर में आयोजित पोस्ट बजट सेशन कार्यक्रम में मीडिया से बात की। यहां एक निजी हॉटल में बजट पर चर्चा के बाद राज्य सरकार पर निशाना साधा। मीडिया से बातचीत में उन्होने कहा कि राज्य सरकार की न्यू पेंशन स्कीम्स का केंद्र के ट्रस्ट में जमा 45 हजार करोड़ रुपए नहीं मिलेगा। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एनपीएस का पैसा राज्य सरकारों को देने से साफ इनकार कर दिया है। सीतारमण के इस बयान से राजस्थान सरकार की ओल्ड पेंशन स्कीम को धक्का लगा है।

सीतारमण ने कहा ऐसी स्कीम्स लाने के लिए राज्य सरकार अपने संसाधन से फंड जुटाएं, टैक्स से कमाएं। फ्री स्कीम्स के लिए राज्य उसका भार किसी और पर डाल रहे हैं, यह गलत है। बिजली सेक्टर को हम पिछले पांच साल से री-स्ट्रक्चर कर रहे हैं। जनता से वादा आपने किया, उन वादों से सरकार बनाई।

Related Articles

Back to top button
×