राष्ट्रीय

आपदा बनी मानवता के लूटेरो के लिए अवसर कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान जमकर नोचा गया आम आदमी को !जी भर पिया आम परेशान गरीब नागरिको का खून , मरीज़ो के परिवारों से इलाज़ के नाम पर 5 गुना से अधिक वसूले गए !

आपदा बनी मानवता के लूटेरो के लिए अवसर अवसर, लूटेरो ने जी भर चूसा आम परेशान गरीब नागरिको का खून,मरीज़ो के परिवारों से इलाज़ के नाम पर !

लोकल सर्किल की रिसर्च एंड एनालिसिस टीम ने देश के 389 जिलों के 38,000 लोगों से बातचीत के आधार पर देश का एक बड़ा सर्वे किया। इस सर्वे में कोविड की दूसरी लहर के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली मरीजों की दवाएं, एम्बुलेंस, मेडिकल उपकरण और कोविड रिपोर्ट तैयार करने वाली लैब में वसूले गए चार्ज को लेकर देश के हजारों लोगों से बात कर उनका अनुभव जाना गया। लोकल सर्किल रिसर्च टीम के सदस्यों का कहना है कि लोगों से बातचीत के आधार पर जो नतीजे निकले वह बेहद चौंकाने वाले हैं।

जी भर चूसा आम परेशान गरीब नागरिको का खून

क्योंकि जिसे जैसा और जितना मौका मिला, लोगों को बेरहमी से लूटा-खसोटा गया। कई महीनों तक हुए सर्वे के दौरान लोगों का दर्द उनकी आंखों के बहते आंसू के माध्यम से बाहर आया। क्योंकि कोविड की दूसरी लहर के दौरान मानवता तो शर्मसार हुई ही, साथ ही लोगों की जानें भी नहीं बचीं। 70% नागरिकों ने एम्बुलेंस के लिए अधिक भुगतान किया, 36% ऑक्सीजन के लिए; दवाओं के लिए 19%, और RT-PCR परीक्षणों के लिए 13% अधिक भुगतान किये !

 

5 गुना से अधिक वसूले गए

जिन लोगों को दूसरी COVID लहर के दौरान एक COVID रोगी के लिए एम्बुलेंस सेवा की आवश्यकता थी, उनमें से 70% से अधिक शुल्क लिया गया; उनमें से आधे ने कीमत के 5 गुना से अधिक का भुगतान किया

पूरी रिपोर्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

https://www.localcircles.com/a/press/page/covid-blackmarketing-survey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×