जम्मू कश्मीर

जम्मू कश्मीर -नगरोटा के सामाजिक कार्यकर्ता पुरुषोत्तम सिंह लगातार लगा रहे है गुहार बुनियादी सुविधाओं की कमी के कारण खस्ता हाल है कटल बटाल का ये सरकारी हाई स्कूल,नहीं सुन रहा प्रशासन !

जम्मू कश्मीर -नगरोटा में बुनियादी सुविधाओं की कमी के कारण खस्ता हाल है कटल बटाल का ये सरकारी हाई स्कूल, इमारत की अनदेखी से से विद्यार्थी हो रहे परेशान !

जम्मू कश्मीर के नगरोटा में बुनियादी सुविधाओं की कमी के कारण सरकारी हाई स्कूल कटल बटाल के छात्रों के पास अपनी स्कूली शिक्षा में कठिनाइयों का सामना करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। जिस कारण से विद्यार्थियों को हर रोज दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पर स्कूल की दशा में सुधार लाने के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया जा रहा है।

 

स्कूल में बुनियादी सुविधाओं की कमी है और उन्हें दैनिक आधार पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। भवन की हालत जर्जर है, बैठक की उचित व्यवस्था नहीं है और छात्रों के लिए कमरों व् बुनियादी सुविधाओं की बेहद कमी है !

कटल बटाल क्षेत्र के प्रमुख समाजसेवी पुरषोत्तम सिंह ने भी इस पर रोष व्यक्त किया और कहा कि दर्जनों बार राजनीतिक प्रतिनिधियों के सामने स्कूल की स्थिति में सुधार की मांग की गई है, लेकिन किसी ने भी ध्यान नहीं दिया जिससे उनके छात्रों को दैनिक आधार पर परेशानी हो रही है। क्या हम कुछ अतिरिक्त मांग रहे हैं हम सिर्फ अपने बच्चों के लिए एक अच्छी स्कूली शिक्षा की मांग कर रहे हैं, लेकिन दुर्भाग्य से कोई भी चिंता नहीं कर रहा है।

पुरुषोत्तम सिंह ने सवाल उठाया कि सांसद निधि विधायक फंड ददस,बड्स,पव्ड, पंचायत के किसी फंड से इस स्कूल की मरम्मत का काम नहीं हो सकता तो फंड का पैसा आखिर जाता कहां है ! प्रशासन से लगातार शिकायत करने के बाद खुदाई का काम भी शुरू हुआ था लेकिन 26 जनवरी को वापस उसे बंद कर दिया गया !

हमारे संवाददाता से बातचीत करते हुए पंचायत कटल बटाल के सामाजिक कार्यकर्ता पुरुषोत्तम सिंह ने चिंता जताते हुए नगरोटा के एमएलए बीटीसी बीटीसी सरपंच सब से मुलाकात करके इस और ध्यान देने के लिए कई बार आग्रह किया है ! पुरुषोत्तम सिंहने बताया की अगर प्रशासन वाधिकारियों की और से कोई संतोषजनक कार्यवाही नहीं होती तो वो RTI लगाकर जानकारी मांगेंगे

आपको बता दें पुरुषोत्तम सिंह पहले भी सड़क को लेकर और स्थानीय मुद्दों को लेकर जागरूकता फैलाते रहते हैं और इन मुद्दों को सामाजिक स्तर पर उठाते रहने का कार्य करते रहे हैं ! उन्होंने कहा की उम्मीद है प्रशासन नींद से जागेगा और जल्द ही स्कूल की दशा में सुधार हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×