आंध्र प्रदेश

हैदराबाद में हिंदू चरमपंथी भीड़ ने कुतुब शाही मस्जिद की सीमा को किया क्षतिग्रस्त, जबरन स्थापित की मूर्ति !

हैदराबाद में हिंदू चरमपंथी भीड़ ने कुतुब शाही मस्जिद की सीमा को किया क्षतिग्रस्त, जबरन स्थापित की मूर्ति !

नई दिल्ली, हैदराबाद के रायदुर्गम थाना क्षेत्र से एक मस्जिद में जबरन मूर्ति स्थापित करने का मामला सामने आया है। जहां मलकम चेरुवु इलाके के पास कुतुब शाही मस्जिद में कुछ अज्ञात घुसपैठियों ने सीमा को कथित रूप से क्षतिग्रस्त करके जबरन एक मूर्ति स्थापित की।

जिससे इलाके का माहौल खराब किया जा सके। दरअसल रविवार की सुबह मस्जिद की प्रबंधन समिति के सदस्यों ने सीमा के भीतर कुछ लोगों का एक समूह देखा, जो बाहर की दीवार को तोड़ते हुए मस्जिद के परिसर में जबरन घूस रहे थे। उन्होंने वहां घुसकर एक मूर्ति को स्थापित किया। इस घटना के बाद मस्जिद के प्रबंधन समिति के सदस्यों ने तुरंत स्थानीय पुलिस और वक्फ बोर्ड के अधिकारियों को सूचित किया।

इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जो @ashoswain के ट्विटर हैंडल से डाला गया है। वहीं क्षतिग्रस्त होने की खबर फैलते ही स्थानीय लोग मौके पर जमा हो गए, जिससे पुलिस को इलाके में बल तैनात करना पड़ा। ताकि माहौल खराब ना हो सके।


 

सूचना मिलने पर वक्फ बोर्ड टास्क फोर्स की एक टीम ने भी घटनास्थल का दौरा किया और घटनास्थल का निरीक्षण किया। वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अमानुल्लाह खान ने कहा है की, “मस्जिद के पिछले हिस्से को कवर करने वाली सीमा को कुछ लोगों के एक समूह ने नुकसान पहुंचाया है और पूजा अनुष्ठान किया गया है, हम वक्फ बोर्ड और राजस्व विभाग से भूमि की रक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाने की मांग करते हैं।”

मस्जिद-ए-कुतुब शाही में सुरक्षा प्रदान की जाए। मौके पर पुलिस पिकेट तैनात कर दी गई है और रायदुर्गम पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। अतिक्रमणकारियों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। बता दें वीडियो वायरल होने के बाद कुछ लोगों ने इसकी अलोचना भी शुरू की है,

Back to top button
×