केरल

केरल में कांग्रेस पार्टी से 42 साल बाद, राज्यसभा सदस्य के रूप में प्रवेश करने वाली एक महिला होंगी कानून की स्नातक 43 वर्षीय युवा जेबी माथेर !

केरल में कांग्रेस पार्टी से 42 साल बाद, राज्यसभा सदस्य के रूप में प्रवेश करने वाली एक महिला होंगी कानून की स्नातक 43 वर्षीय युवा जेबी माथेर !

तिरुवनंतपुरम: महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष जेबी माथेर राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार देर रात जेबी की उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी।

42 साल बाद केरल कांग्रेस पार्टी से कोई महिला राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी, असम में, रिपुन बोरा आरएस चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे।

जेबी माथेर वर्तमान में अलुवा नगरपालिका के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं। उन्हें पिछले दिसंबर में महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। इससे पहले दिन में, राज्य अध्यक्ष के सुधाकरन ने केंद्रीय नेतृत्व को जेबी माथेर, एम लिजू और जैसन जोसेफ के नामों वाला एक पैनल भेजा। सोमवार को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है।

जेबी माथेर शीर्ष पसंद के रूप में उभरीं क्योंकि उनकी उम्मीदवारी विभिन्न नेताओं द्वारा बताई गई दो विसंगतियों को दूर करने में मदद करेगी – उच्च सदन में केरल से एक महिला कांग्रेस सदस्य की अनुपस्थिति और थलेक्कुन्निल बशीर के राज्यसभा सदस्य बनने के बाद एक मुस्लिम नेता को राज्यसभा में भेजने में विफलता। तीन दशक से अधिक पहले। वह केवल 43 वर्ष की है और इसलिए एक युवा उम्मीदवार के मानदंडों को पूरा करती है। वह हालिया चुनाव नहीं हारी हैं, जैसा कि सांसद के मुरलीधरन ने सुझाया है। वह कानून में स्नातकोत्तर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×