गुजरात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के दौरे पर, 4400 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट का देंगे तोहफा !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के दौरे पर, 4400 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट का देंगे तोहफा !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह गांधीनगर में 4400 करोड़ रुपए की योजनाओं का उद्घाटन और नींव रखेंगे। गाँधीनगर के अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन में पीएम मोदी सुबह पहुंचेंगे और इसके बाद वह यहां दोपहर 12 बजे पर 4400 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट की आधारशिला और उद्घाटन करेंगे।

पीएम मोदी इसके साथ ही गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक सिटी का भी दौरा करेंगे। इस दौरान वह यहां चल रहे तमाम प्रोजेक्ट की समीक्षा करेंगे। साथ ही पीएम गिफ्ट आईएफएससी के लोगों से मुलाकात करेंगे और यहां के भविष्य के प्लान को समझने की कोशिश करेंगे।

इसके साथ ही पीएम मोदी अंडरग्राउंड यूटिलिटी टनल, ऑटोमेटेड वेस्ट कलेक्शन सेगरेशन प्लांट का भी दौरा करेंगे और इसका मुआयना करेंगे। साथ ही पीएम मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को उनके घर की चाभी भेंट करेंगे। पीएण मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी और ग्रामीण प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे और 19000 लोगों के गृह प्रवेश में हिस्सा लेंगे। वह कार्यक्रम के दौरान लोगों को उनके घर की चाभियां देंगे। इस प्रोजेक्ट पर कुल 1950 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं।

गांधीनगर में पीएम अर्बन डेवलपमेंट, वॉटर सप्लाई डिपार्टमेंट, सड़क और ट्रांसपोर्ट, खनन और मिनरल विभाग के 1450 करोड़ रुपए से ऊपर के प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी जूनागढ़ जिले में पाइपलाइन प्रोजेक्ट का भी आधारशिला रखेंगे, गांधीनगर में वॉटर सप्लाई से जुड़ी योजनाओं की नींव रखेंगे. कई ब्रिज, फ्लाईओवर, नए वॉटर डिस्ट्रिब्यूशन स्टेशन, कई शहर को जोड़ने वाली सड़कों आदि का भी शिलान्यास करेंगे

 

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×