राष्ट्रीय

भारत ने कनाडाई नागरिकों के लिए फिर शुरू की ई-वीजा सेवा ! कहा जा रहा है कि भारत और कनाडा के बीच नए रिश्तों की शुरुआत होगी।

भारत ने कनाडा के नागरिकों के लिए एक बार फिर ई-वीजा सेवा शुरू कर दी है। गौरतलब है कि 21 सितंबर को कनाडा में भारत के लिए वीजा सेवाएं मुहैया कराने वाली एजेंसी ने परिचालन कारणों से कुछ समय के लिए इस सुविधा को निलंबित कर दिया था। बीएलएस इंटरनेशनल की ओर से जारी आदेश में कहा गया था कि ऑपरेशन कारणों से तत्काल प्रभाव से कनाडा में भारतीय वीजा सेवाओं को अगली सूचना तक निलंबित कर दिया गया है।

हालांकि, इसके बाद 26 अक्तूबर से भारत ने कुछ विशेष श्रेणियों में वीजा सेवाएं फिर से शुरू करने की बात कही थी। इनमें प्रवेश वीजा, बिजनेस वीजा, मेडिकल वीजा और कॉन्फ्रेंस वीजा शामिल थे। हालांकि, अब कनाडाई नागरिकों के लिए हर तरह के ई-वीजा आवेदनों की छूट दे दी गई है।

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के बयान के बाद दोनों देशों के रिश्तों में तनाव पैदा हो गया था। रिश्ते अब भी नाजुक मोड़ पर हैं। पहले कनाडा की तरफ से भारत जाने वाले यात्रियों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की गई। इसके बाद भारत ने खालिस्तान समर्थकों के खतरे के मद्देनजर भारतीय नागरिकों के लिए भी एडवाइजरी जारी की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×