राष्ट्रीय

फ़र्ज़ी खबर चलाने के मामले में घुटने पर आया रजत शर्मा का इंडिया टीवी ,इंडिया टीवी ने फैलाई थी फर्जी खबर,कांग्रेस के आक्रामक हमले के बाद चैनल ने बिना शर्त मांगी माफी !

फ़र्ज़ी खबर चलाने के मामले में घुटने पर आया रजत शर्मा का इंडिया टीवी ,इंडिया टीवी ने फैलाई थी फर्जी खबर,कांग्रेस के आक्रामक हमले के बाद चैनल ने बिना शर्त मांगी माफी !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को कांग्रेस अध्यक्ष का बयान बताकर फर्जी खबर फैलाने वाले हिंदी न्यूज चैनल इंडिया टीवी ने अपनी गलती मान ली है और आधिकारिक ट्वीट कर माफी भी मांगी है।

लोकतंत्र के चौथे स्तंभ कहे जाने वाले मीडिया किस स्तर तक गिर सकता है, इसका ताजा उदाहरण हिंदी न्यूज चैनल इंडिया टीवी के वायरल हो रहे एक पोस्टर को देखकर लगाया जा सकता है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस पोस्टर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की तस्वीर के साथ बयान कोट किया गया है जिसमें लिखा है “हिंदुस्तान में पैदा होना एक बहुत बड़ा पाप है”. पोस्टर के जरिए ये बताया गया है कि ये बयान खड़गे ने दिया है, जबकि से गलत है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है।

चैनल द्वारा बनाया गए पोस्टर में जो बयान लिखा है वो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का नहीं है बल्कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है।

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष नेत्ता डिसूज़ा ने रजत शर्मा के इंडिया टीवी के मोदी के बयान को खड़गे का बयान बता फेक न्यूज़ फैलाने वाला वीडियो साझा भी किया नेत्ता डिसूज़ा ने ट्वीट कर लिखा ” रजत शर्मा जी यह करके कैसे खुश करना चाहते हैं?”


 

कांग्रेस के एक और नेता गुरदीप सिंह सप्पल ने भी नरेंद्र मोदी के दिए बयान को एक भ्रामक पोस्ट को लेकर
रजत शर्मा के चैनल इंडिया टीवी को माफी मांगने और पोस्ट हटाने की दी हिदायत थी ,ऐसा ना करने पर दी कानूनी कार्यवाही करने की चेतावनी !

 

कांग्रेस ने जानकारी दी कि इंडिया टीवी के क्रिएटिव और सोशल मीडिया टीम के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष की तस्वीर का उपयोग कर फेक न्यूज फैलाने को लेकर शिकायत दर्ज कराई जा रही है। कांग्रेस ने कहा है कि इंडिया टीवी को या तो माफी मांगनी चाहिए और इसे डिलीट कर देना चाहिए या कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहना चाहिए। जिसके बाद इंडिया टीवी ने अपने पुराने ट्वीट को डिलीट किया और अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से माफी को लेकर एक ट्वीट किया “Correction: मल्लिकार्जुन खड़गे के बारे में एक गलत ट्वीट किया गया था वो मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान नहीं था, जिसका हमें खेद है।

Related Articles

Back to top button
×