खास रिपोर्ट

फंस गया फर्जी ढोंगी पाखंडी बाबा -दिव्य चमत्कार सिद्ध करने का चैलेंज मिला तो डरकर बाबा कार्यक्रम छोड़कर भाग खड़ा हुआ बागेश्वर धाम वाला धीरेंद्र शास्त्री।

फंस गया फर्जी ढोंगी पाखंडी बाबा -दिव्य चमत्कार सिद्ध करने का चैलेंज मिला तो डरकर बाबा कार्यक्रम छोड़कर भाग खड़ा हुआ बागेश्वर धाम वाला धीरेंद्र शास्त्री।

दिव्यशक्ति का दावा करने वाले बागेश्वर सरकार के नाम से प्रसिद्ध धीरेंद्र कृष्ण महाराज को अखिल भारतीय अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने चुनौती दी थी कि चमत्कार करके दिखाए. समिति के संस्थापक श्याम मानव ने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री चुनौती को न स्वीकारते हुए नागपुर से चले गए. समिति ने महाराज के खिलाफ जादू-टोना विरोधी कानून के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर मध्य प्रदेश में जाकर उन्हें गिरफ्तार करने और दिव्य दरबार के आयोजकों पर कार्रवाई करने की मांग पुलिस से की है.

महाराष्ट्र सरकार की जादू-टोना विरोधी कानून प्रचार-प्रसार कार्यक्रम अमल समिति के सह अध्यक्ष व अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के संस्थापक-राष्ट्रीय संगठक प्रा. श्याम मानव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि संविधान के अनुसार रामकथा या धर्म का प्रचार-प्रसार करने का सभी को अधिकार है, लेकिन धीरेंद्र कृष्ण महाराज ने नागपुर के रेशमबाग मैदान में 7 और 8 जनवरी को आयोजित दिव्य दरबार में चमत्कारी दावे कर कानून का उल्लंघन किया है. वीडियो के साथ सहायक पुलिस आयुक्त (अपराध) रोशन पंडित तथा पुलिस आयुक्त से शिकायत की है.

 

उन्होंने बागेश्वर सरकार का भंडाफोड़ करने के लिए 19 जनवरी को समिति द्वारा सभा का आयोजन आग्याराम देवी चौक स्थित गुरुदेव सेवाश्रम में किया गया है. जरूरत पड़ने पर समिति अदालत का दरवाजा भी खटखटाएगी और सड़क पर उतर कर आंदोलन भी करेगी. श्याम मनाव ने शासन-प्रशासन से धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

Related Articles

Back to top button
×