नई दिल्ली

चिंता करने की जरूरत नहीं, कोविड फिर से फैला तो स्थिति से निपटने के लिए तैयार: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

चिंता करने की जरूरत नहीं, कोविड फिर से फैला तो स्थिति से निपटने के लिए तैयार: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

देश में बढ़ते कोरोना के खतरे के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे लेकर बयान दिया है !. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के स्वरूप ओमीक्रोन के उपस्वरूप बीएफ.7 का कोई मामला अब तक सामने नहीं आया है. अरविंद केजरीवाल ने साथ ही कहा कि अगर कोविड दोबारा फैलता है तो उनकी सरकार किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है.

 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब तक संक्रमण के लगभग 92 प्रतिशत मामलों में कोविड के उप स्वरूप ‘एक्सबीबी’ की पुष्टि हुई है. कई देशों में संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच केजरीवाल ने अपने आवास पर कोविड की स्थिति पर एक बैठक बुलाई थी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि फिलहाल 2500 जांच किए जा रहे हैं और अगर कोविड मामलों में वृद्धि होती है तो जांच की संख्या बढ़ाकर एक लाख तक की जा सकती है. उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास कोविड मरीजों के लिए 8,000 बिस्तर उपलब्ध हैं. संक्रमण के चरम पर पहुंचने के दौरान हमने 25,000 बिस्तर उपलब्ध कराए थे और बिस्तरों की क्षमता को बढ़ाकर 36,000 तक किया जा सकता है.’’

मास्क पहनना अनिवार्य करने से जुड़े सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार केंद्र के निर्देश का इंतजार कर रही है.

बता दें कि चीन में बड़े पैमाने पर कोरोना एक बार फिर फैल चुका है. चीन में कोरोना ने तबाही मचाई हुई है. चीन में कोरोना बढ़ने से भारत में भी ख़तरा बढ़ गया है. भारत में भी खतरे को देखते अलर्ट जारी कर दिया गया है. सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सावधानी बरतने को कहा गया है. इसके साथ ही कई राज्यों में मास्क और वैक्सीन लगाने जाने को लेकर फिर से जागरूकता अभियान तेज हो गया है.

Related Articles

Back to top button
×