बिहार

बिहार -मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया ‘हर घर गंगाजल’ योजना का लोकार्पण, नालंदा में गंगा जल आपूर्ति योजना का उद्घाटन कर गंगा आरती भी की !

बिहार -मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया 'हर घर गंगाजल' योजना का लोकार्पण, नालंदा में गंगा जल आपूर्ति योजना का उद्घाटन कर गंगा आरती भी की !

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट ‘हर घर गंगाजल’ योजना की रविवार को शुरुआत हो गई। नालंदा जिले के राजगीर में नीतीश कुमार ने गंगा जल आपूर्ति परियोजना का लोकार्पण किया।

 

इस योजना के तहत गंगा नदी के बाढ़ के पानी को दक्षिण बिहार के जल संकट वाले शहरों में ले जाकर उसे शोधित कर पेयजल की समस्या को दूर किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गंगा की पूजा-अर्चना कर योजना का लोकार्पण किया। इस मौके पर बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि इस योजना से ना सिर्फ पानी की समस्या दूर होगी, बल्कि भूजल स्तर भी बढ़ेगा। इससे पूरे क्षेत्र में पानी संकट से निजात मिलेगी। इसके अलावा होटल और स्टेडियम सहित अन्य संस्थानों में भी पानी की आपूर्ती की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
×