खेल जगत

सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारा भारत, 10 विकेट से टीम इंडिया की हुई शर्मनाक हार !

सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारा भारत, 10 विकेट से टीम इंडिया की हुई शर्मनाक हार !

टी 20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को हरा दिया है। टीम इंडिया की सेमीफाइनल में शर्मनाक हार हुई है। इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 10 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही भारत का टी20 विश्व कप जीतने का सपना भी टूट गया है। वहीं अब इंग्लैंड की फाइनल में पाकिस्तान के साथ भिड़त होगी। दोनों टीम के बीच यह मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला गया।

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम ने 16 ओवर में ये टारगेट आसानी से हासिल कर लिया। जोस बटलर और एलेक्स की शानदार बल्लेबाजी के आगे भारतीय गेंदबाजों ने पूरी तरह से घुटने टेक दिए। जिसका नतीजा ये है कि भारत को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

इंडिया की तरफ विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या ने अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। केएल राहुल महज 5 रन बनकर पवेलियन लौट गए। इससे पहले कल खेले गए पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से मात देकर फाइनल में जगह बना ली है। अब मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।


 

 

Related Articles

Back to top button
×