बिहार

‘फ्री कंडोम बयान’ पर बुरी फंसीं बिहार की IAS हरजोत कौर, महिला आयोग ने 7 दिन में मांगा जवाब,CM बोले होगी कार्यवाही !

फ्री कंडोम बयान' पर बुरी फंसीं बिहार की IAS हरजोत कौर, महिला आयोग ने 7 दिन में मांगा जवाब,CM बोले होगी कार्यवाही !

बिहार महिला विकास निगम की प्रबंध निदेशक और आईएएस अधिकारी हरजोत कौर भामरा अपने विवादित बयान के चलते बुरी तरह फंस गई हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने उन्हें अनुचित और अत्यधिक आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए स्पष्टीकरण मांगा है। हरजोत कौर को सात दिन के भीतर जवाब देना होगा। दरअसल, जब बिहार की छात्रा ने पूछा कि सरकार सैनिटरी पैड मुफ्त में क्यों नहीं दे सकती, तो हरजोत कौर भामरा ने जवाब दिया कि कल, आप परिवार नियोजन की आयु प्राप्त कर लेंगे और आप उम्मीद करेंगे कि सरकार ‘निरोध’ (कंडोम) प्रदान करेगी। हर चीज मुफ्त में नहीं दी जा सकती।

मामले में आईएएस अधिकारी ने माफी भी मांग ली है। उन्होंने कहा कि अगर मेरी बातों से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं खेद प्रकट करती हूं। मेरा इरादा किसी को अपमानित करने या किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। वहीं, IAS अधिकारी से सवाल पूछने वाली रिया कुमारी ने कहा कि मेरा सवाल गलत नहीं था। वे बड़ी चीज नहीं हैं, मैं खरीद सकती हूं लेकिन कई झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले उसे खरीद नहीं सकते हैं। मैंने सिर्फ अपने लिए ही नहीं बल्कि सभी लड़कियों के लिए सवाल पूछा। हम वहां अपनी बात रखने गए थे।


 

नीतीश कुमार बोले- जांच के बाद होगी कार्रवाई

IAS हरजोत कौर के विवादित बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने कहा कि आज सुबह हमें इस बारे में जानकारी मिली कि IAS हरजोत कौर ने ऐसा कुछ बोल दिया है जिससे महिलाओं को बुरा लगा है। मैंने मामले की पूरी जानकारी ली है। हम सभी चीजों को देख रहे हैं और अगर कुछ भी गलत होगा तो कार्रवाई की जाएगी।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, एक छात्रा ने आईएएस हरजोत कौर से पूछा कि सरकार बहुत सारी मुफ्त सुविधाएं प्रदान करती है। क्या वे हमें 20-30 रुपये के सैनिटरी पैड नहीं दे सकती? इस सवाल पर आईएएस अधिकारी हरजोत कौर ने कहा, ‘क्या मांगों का कोई अंत है? आप कल कहेंगे कि सरकार जींस और अच्छे जूते उपलब्ध करा सकती है। आखिरकार, जब परिवार नियोजन की बात आएगी तो आपको कहेंगे मुफ्त कंडोम भी चाहिए।

Related Articles

Close
×