UNCATEGORIZED

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी पर बवाल के बीच हॉस्टल में छात्र ने की खुदकुशी !

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी पर बवाल के बीच हॉस्टल में छात्र ने की खुदकुशी !

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी को लेकर बीते कई दिनों से विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच एक बड़ा मामला सामने आया है। खबरों के मुताबिक, सेंट्रल यूनिवर्सिटी के ताराचंद हॉस्टल के कमरे में छात्र ने आत्महत्या की है। हॉस्टल के 208 नंबर कमरे में आशुतोष तिवारी नाम के छात्र ने आत्महत्या की है और मरने वाला छात्र कुलभास्कर आश्रम डिग्री कॉलेज में पीजी की पढ़ाई कर रहा था।

खबरों के मुताबिक, हॉस्टल के कमरे में मरने वाला छात्र अपने दोस्त तुषार सरोज के साथ रहता था। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर कर्नलगंज थाना पुलिस और फील्ड यूनिट पहुंच गई। पुलिस और फील्ड यूनिट मामले की जांच पड़ताल कर रही है। फिलाहाल मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की फीस में चार गुना तक की बढ़ोतरी किए जाने के बाद छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अब यह मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। इस विरोध प्रदर्शन के बीच मंगलवार को एक बार फिर एक साथ कई छात्रों ने आत्मदाह की कोशिश करते हुए अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क लिया और आग लगाने की कोशिश की। हालांकि समय रहते पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी के खिलाफ पिछले करीब 20 दिनों से हंगामा मचा हुआ है। सोमवार को बवाल उस समय और ज्यादा बढ़ गया, जब एक छात्र ने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्मदाह करने की कोशिश की। अचानक हुए इस घटना से अफरा-तफरी का माहौल हो गया। पुलिस ने किसी तरह छात्र को आत्मदाह से रोका। बाद में उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया। आदर्श भदौरिया नाम के इस छात्र ने आरोप लगाया है कि आंदोलन में शामिल होने के चलते पुलिस उसके परिवार को परेशान कर रही है।

बता दें कि इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी (Allahabad Central University) की फीस में चार गुना तक की बढ़ोतरी किए जाने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. यह हंगामा रविवार को और बढ़ गया, जब छात्र संघ भवन पर अनशन के दौरान एक छात्र ने पुलिस पर अपने परिवार के उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए आत्मदाह की कोशिश की थी.

Related Articles

Close
×