पंजाब

पंजाब के अमृतसर में किसानों का तीसरे दिन रेल रोको आंदोलन जारी, MSP कानून समेत कई मांगों लेकर दे रहे हैं धरना !

पंजाब के अमृतसर में किसान मजदूर संघर्ष समिति का रेल रोको आंदोलन आज तीसरे दिन भी जारी है। बड़ी संख्या में किसान रेलवे ट्रेक पर बैठे हुए हैं और नारेबाजी कर रहे हैं। किसान अनपी मांग पर अड़े हुए हैं। किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य कानून को लागू करे। इसके इलाके अलावा किसानों का कहना है उनके हित में लंबे समय से कई उपाय लंबित हैं, उन्हें भी लागू किया जाए।

वहीं, किसानों के रेल रोको आंदोलन की वजह से रेल यातायात पर असर पड़ा है। दिल्ली में उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधरी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि पंजाब में किसान धरना दे रहे हैं। वे गुरुवार से फिरोजपुर मंडल के 14 स्थानों और अंबाला मंडल के 4 स्थानों पर बैठे हैं, जिसके कारण ट्रेन संचालन बाधित है। उन्होंने बताया कि इन 3 दिनों के धरने के चलते 90 मेल एक्सप्रेस ट्रेन और 150 लोकल ट्रेनें रद्द की गई हैं।

किसानों के विरोध के कारण प्रभावित ट्रेन सेवाओं पर उत्तर रेलवे DRM राजकुमार सिंह, मुरादाबाद ने कहा कि पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन का मुरादाबाद मंडल के परिचालन पर भी प्रभाव पड़ा है। लगभग 10 लोकल ट्रेन को रद्द और 12 लोकल ट्रेन को गंतव्य से पहले रोकना पड़ा है। यात्रियों को SMS के माध्यम से प्रभावित ट्रेन की सूचना दी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×